सिक्किम, जम्मू-कश्मीर, अरुणाचल, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश सहित कई राज्यों में बर्फबारी हो रही है। इन राज्यों में सर्दी का सितम जारी है। इसके साथ-साथ उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में इस हफ्ते शीतलहर की चेतावनी है। मौसम विभाग ने यह अनुमान जताया है। आईएमडी की ओर से जारी बुलेटिन में कहा गया है कि अगले पांच दिन में कई राज्यों में तापमान तीन से पांच डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है। शीतलहर के चलते दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में शीतलहर की वजह से जबरदस्त ठंड पड़ेगी। 

इसके साथ ही उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और गुजरात में अगले दो से तीन दिन बेहद ठंडे दिन साबित हो सकते हैं। अनुमान है कि इनमें से कुछ राज्यों में अगले पांच दिन में शीतलहर गंभीर स्थिति तक पहुंच सकती है। 

पंजाब, यूपी, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, असम, सिक्किम, मेघालय और त्रिपुरा में अगले दो से तीन दिन भयंकर कोहरा रहने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, शीतलहर के दौरान कोल्ड डे वह दिन होते हैं, जब न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे हो और अधिकतम तापमान कम से कम सामान्य तापमान से 4.5 डिग्री सेल्सियस नीचे हो।