सिक्किम में कोरोना महामारी को लेकर लाकडाउन है। प्रशासन की सतर्कता है। ऐसे में वहां से शराब तस्करी कर सिलीगुड़ी लाया जा रहा है। इसका खुलासा गुप्त सूचना के आधार पर भक्तिनगर थाना की पुलिस ने बुधवार को किया है। पुलिस ने हिट बियर और रॉयल शराब की बड़ी खेप के साथ भाई और बहन को गिरफ्तार किया है। 

पकड़े गये आरोपितों के नाम 38 वर्षीय सीता थापा और गोपाल थापा है। दोनों के खिलाफ पुलिस ने बंगाल एक्साइज एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेजा है। घटना के संबंध में बताया गया कि भक्तिनगर थाने के आइसी अमरेश सिंह को सूचना मिली कि सिक्किम की ओर से एक लाल कार से शराब की तस्करी सिलीगुड़ी के लिए की जा रही है। 

सूचना के आधार पर तुरंत एक पुलिस टीम बंगाल सफारी के निकट पहुंचग। वहां एक युवती कार चलाते आ रही थी। पीछे एक युवक बैठा था। रोकने पर युवती ने बताया कि वे सालबाड़ी के रहने वाले हैं। सिक्किम से आ रहे हैं। जब कार की जांच करवाने को कहा गया तो वह आना-कानी करने लगी। पुलिस के दबाव के बाद वह कार की जांच कराने को राजी हुई। 

जब कार की जांच की गई तो उसके अंदर से कई कार्टून सिक्किम की शराब बरामद की गयी। युवती ने बताया कि वह मूल रुप से राजगंज की रहने वाली है। इन दिनों वह सालबाड़ी में रहती है। उसने पुलिस के सामने स्वीकार किया कि वह शराब लाकर सालबाड़ी क्षेत्र में इसका धंधा करती है। पुलिस उससे मिली जानकारी के आधार पर आगे की कार्रवाई करने में लगी है।