कोरोना ने बेइन्तहा कहर बरपा रहा है। कोरोना देश में खौफनाक मंजर बनाता जा रहा है। कोविड-19 मामलों में वृद्धि को देखते हुए 16 मई तक सिक्किम सरकार ने लॉकडाउन लागू कर दिया है। प्रतिबंध, जिसमें सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधात्मक आदेशों को शामिल किया गया है। रेंग्पो, मेली और रामम सीमाओं को सील कर दिया जाएगा और अगले दस दिनों के लिए इन सीमा बिंदुओं पर सभी यात्राएं रोक दी गई हैं।

अंतर-जिला यात्रा को भी प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसमें एरी, पुलिस, चिकित्सा आपातकालीन वाहनों और आवश्यक वस्तुओं को ले जाने वाले वाहनों को आंशिक लॉकडाउन के दायरे से छूट दी गई है। सभी सार्वजनिक समारोहों जैसे कि शादियों की अवधि के दौरान अनुमति नहीं दी जाएगी। यह आदेश संबंधित खंड विकास अधिकारियों और एसडीएम द्वारा अंतिम संस्कार और अन्य आपात स्थितियों के लिए विशेष परमिट प्रदान किया जाएगा।

पूरे राज्य में सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक खुले रहने की अनुमति दी जाएगी और शनिवार और रविवार को पूरी तरह से बंद रहेगा। फार्मासिस्ट, आवश्यक वस्तुओं और दूध के आउटलेट बेचने वाली दुकानों को खुले रहने की अनुमति दी जाएगी। आदेशानुसार शाम 5 बजे से 9 बजे तक कर्फ्यू लगाया जाएगा। सभी सरकारी कार्यालय भी 16 मई तक बंद रहेंगे।