भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) ने उत्तरी सिक्किम में एक स्थानीय ड्राइवर का शव बरामद किया है, जो तस्वीरें क्लिक करते हुए रीत चू ब्रिज से नदी में गिर गया था। अर्धसैनिक बल ने कहा कि चालक के साथ एक पर्यटक भी नदी में गिर गया, हालांकि लापता पर्यटक की तलाश जारी है। उन्होंने कहा, पर्यटक पटना, बिहार का रहने वाला था और वह अपनी पत्नी, बेटे और बेटी के साथ घूमने आया हुआ था। आईटीबीपी ने कहा कि नागा गांव के पास रीत चू पुल से चालक और पर्यटक गलती से गिर गए जब वे पुल के किनारे पर तस्वीरें क्लिक कर रहे थे। उन्होंने संतुलन खो दिया और नदी के तल पर गिर गए।

ये भी पढ़ेंः 'वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन' द्वारा सिक्किम को दुनिया के पहले जैविक राज्य के रूप में मान्यता मिली


गौरतलब है कि हाल ही में उत्तरी सिक्किम में एक वाहन के नदी में गिरने से चार लोगों की मौत हो गई थी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना मंगन थाना क्षेत्र के मेयोंग खोला में उस समय हुई जब चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और वह नदी में गिर गया। मृतकों की पहचान बिहार निवासी रमेश चंद्र वर्मा (28) और वंदना (32) के रूप में हुई थी। वहीं अन्य दो की पहचान चुंगखांग बाजार के मूल निवासी सोनम लेप्चा (38) लकपा दोरजी लेप्चा (28) के रूप में हुई थी। पुलिस अधिकारी ने कहा कि कार एक निजी बिजली कंपनी तीस्ता ऊर्जा प्राइवेट लिमिटेड की थी

ये भी पढ़ेंः PM मोदी के वर्चुअल कार्यक्रम में सिक्किम भी हुआ शामिल, विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी भी रहे मौजूद


आपको बता दें कि बीते सप्ताह भी सिक्किम में एक दर्दनाक हादसा हुआ था। इस हादसे में महाराष्ट्र के ठाणे के एक परिवार के पांच सदस्यों की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। पीड़ितों में तीन 10 से 14 साल की उम्र के नाबालिग थे। उत्तरी सिक्किम के लोकप्रिय पर्यटन स्थल लाचुंग से करीब 13 किलोमीटर दूर खेदुम भीर में उनकी कार के सड़क से फिसल कर 500 फीट गहरी खाई में गिर गई थी। अधिकारियों ने बताया कि पर्यटक लाचुंग जा रहे थे। सिक्किम पुलिस, सेना के जवानों और कर्मचारियों ने शव बरामद किए। पुलिस ने मृतकों की पहचान सुरेश पुनमिया (38), उनकी पत्नी तोरल पुनमिया (37), उनकी बेटी देवांशी (10), बेटा हीराल (14), जयम परमार (13) और ड्राइवर के रूप में की थी।