सिक्किम सरकार ने एक आदेश में कहा कि सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी सहित सिक्किम में सभी शैक्षणिक संस्थान 12-20 अप्रैल, 2021 तक बंद रहेंगे। इस संबंध में, सिक्किम के शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव जीपी उपाध्याय ने एक आदेश जारी किया। आदेश में कहा कि “सिक्किम में सरकारी और गैर-शिक्षण कर्मियों सहित सभी श्रेणियों के कर्मचारी जिनकी आयु 45 वर्ष और उससे अधिक है, अनिवार्य रूप से कोविद -19 के खिलाफ टीकाकरण करेंगे ”।


ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए इस टीकाकरण को प्राप्त करने के लिए, शिक्षा विभाग ने शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का फैसला किया। इस आदेश में कहा गया है कि इस अवधि के दौरान सीबीएसई परीक्षाओं से संबंधित सभी गतिविधियों को 20 अप्रैल, 2021 के बाद लिया जाएगा। हालांकि, इस अवधि के दौरान शिक्षा का ऑनलाइन मोड जारी रहेगा। इस बीच, सिक्किम के मुख्यमंत्री पीएस तमांग ने रविवार को STNM अस्पताल में कोरोना वैक्सीन की अपनी पहली खुराक ली।


उनकी पत्नी, कृष्णा राय, मंत्रियों और अन्य अधिकारियों को भी कोरोना वैक्सीन दिलाई गई थी। सिक्किम के मुख्यमंत्री ने सिक्किम के लोगों से टीका उत्सव (टीका का त्योहार) में शामिल होने की अपील की है। रविवार को, सिक्किम ने 54 नए कोरोना मामले दर्ज किए, जबकि एक व्यक्ति बीमारी से उबर गया। नए मामलों के साथ, सिक्किम की कुल कोरोना पॉजिटिव टैली 6,405 पर पहुंच गई। सिक्किम में वर्तमान में कुल 169 सक्रिय कोरोना मामले हैं।