सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तामाग (गोले) सोमवार को सुदूर पश्चिम सिक्किम के कर्जी पहुंचे। वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव के पहले यहां की जनता से जो वादा हुए थे उसे निभाने के उद्देश्य से ही वह यहां पहुंचे। पश्चिम सिक्किम के तीन दिवसीय भ्रमण पर पहुंचे मुख्यमंत्री पीएस तामांग ने सोमवार को योक्स टाशीडिंग विस क्षेत्र की जनता से सीधे बातचीत की। मुख्यमंत्री ने कर्जी पहुंचते ही यहा स्थापित कर्जी पुलिस चेक पोस्ट का उद्घाटन किया।

उद्घाटन कार्यक्रम के बाद स्थानीय जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वह जब विपक्ष के नेता थे तब भी यहा के प्रत्येक गाव में पहुंचे थे। उन्होंने कहा, सरकार यहां की समस्याओं को दूर करने के लिए संकल्पित है। उन्होंने कहा कि राज्य का सबसे अविकसित इलाका कर्जी है। पूर्व सरकार जिस-किसी कर्मचारी को विक्टिमाइज करती थी सबको यहीं भेजा जाता था। मुख्यमंत्री ने कहा कि यहा की समस्याओं को सुनकर इसके समाधान के लिए आगामी बजट सेशन में धनराशि रखी जाएगी।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार है पर हम विपक्ष में जिस तरह थे उसी तरह हम सरकार में भी हैं। हम कतई नहीं बदले हैं। हमारा उद्देश्य जनसमस्याएं दूर कर पश्चिम जिले का पुरजोर विकास करना है। उन्होंने यहा की सड़क की स्थिति देख यहा के प्रत्येक विभागीय प्रमुख और मंत्रियों को लाए हैं। मुख्यमंत्री ने प्रशिक्षित और दक्ष स्थानीय युवाओं को वहीं पर नौकरी देने का ऐलान किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम पूर्व सरकार की तरह केवल घोषणएं नहीं करेंगे। पूर्व सरकार ने यहा की पोखरी को विकास करने का वादा किया था लेकिन घोषणा अनुरूप काम निहीं किया।

उन्होंने आगे कहा की हम यहा की जनता के सलाह अनुरूप यहा विकास करेंगे। मुख्यमंत्री ने इस क्षेत्रको पर्यटन के लिए विकसित करने की बात कही। मुख्यमंत्री गोले ने स्थानीय पंचायत और जनता को एक साथ मिलकर काम करने की अपील की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री प्रत्येक साल इस जगह का भ्रमण करेंगे, जहा वह सरकार द्वारा पारित कामों का जायजा लेंगे। दूसरी ओर मुख्यमंत्री गोले ने कहा कि स्थानीय जनता की विकास के लिए अब ग्रामीण जनता के साथ सरकार जुडेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि यहा के स्वयं सहायता समूह और क्लाब के लिए भी काम करेंगे। जानकारी देते है मुख्यमंत्री पीएस गोले 2 मार्च को टाशीडिंग और तीन मार्च के दिन योक्सम का भ्रमण करेंगे।