गंगटोक। सत्तारूढ़ एसकेएम ने शनिवार को कहा कि मुख्यमंत्री पी.एस. गोले ने अपनी सरकार के चार वर्षों के भीतर सफलतापूर्वक राष्ट्रीय स्तर पर अपना नाम और सिक्किम की प्रतिष्ठा स्थापित की है। एसकेएम के प्रवक्ता बिकास बासनेत ने एक प्रेस बयान में कहा कि मुख्यमंत्री को कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रमों में आमंत्रित किया जा रहा है, जो दर्शाता है कि उनके सैद्धांतिक रुख, विनम्रता और सादगी की सभी ने सराहना की है और यह पूरे सिक्किम के लिए गर्व की बात है।

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव : सीटों के बंटवारे में तालमेल को लेकर कांग्रेस की माकपा के साथ बातचीत

बासनेत ने कहा कि सिक्किम के मुख्यमंत्री विशेष आमंत्रण पर शुक्रवार को ओडिशा के राउरकेला में हॉकी विश्व कप 2023 के उद्घाटन समारोह में मेजबान मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ शामिल हुए। उन्होंने कहा कि गोले की उपस्थिति के कारण दुनिया को सिक्किम के बारे में पता चला क्योंकि कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया था। एसकेएम के प्रवक्ता ने कहा कि पिछले दिनों, मुख्यमंत्री को राष्ट्रपति, प्रधान मंत्री और अन्य मुख्यमंत्रियों द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों के लिए आमंत्रित किया गया था, जो सिक्किमियों के लिए गर्व और सम्मान लेकर आया है।

ये भी पढ़ेंः विदेशी कंपनी लाई रॉयल एनफील्ड का सस्ता ऑप्शन, कीमत 1.49 लाख रुपए

"हमें पूर्व मुख्यमंत्री पवन चामलिंग को उनके कार्यकाल के दौरान अन्य मुख्यमंत्रियों द्वारा ऐसे विशेष कार्यक्रमों के लिए आमंत्रित किए जाने की याद नहीं है। विपक्ष आरोप लगा रहा है, हालांकि राज्य प्रगति कर रहा है, जो मुख्यमंत्री की लोकप्रियता के प्रति उनकी ईर्ष्या को दर्शाता है। बासनेत ने आरोप लगाया कि पूर्व मुख्यमंत्री पैसा खर्च कर शोहरत खरीदते थे और दिल्ली से लौटते समय बागडोगरा हवाईअड्डे पर उनका स्वागत करने के लिए लोगों को नियुक्त करते थे। उन्होंने कहा, "पिछली सरकार में केवल कुछ केंद्रीय मंत्री और केंद्रीय नेता ही सिक्किम का दौरा करते थे, लेकिन अब केंद्रीय मंत्री और नेता हर महीने सिक्किम में विकास की गति का मूल्यांकन करने और उसे बढ़ाने के लिए आते हैं। इसका श्रेय सीधे मुख्यमंत्री को जाता है।