सुप्रीम कोर्ट के कोलेजियम ने अहम फैसला लिया है। उसने आंध्र प्रदेश के मुख्य न्यायाधीश जेके माहेश्वरी सहित चार हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीशों का तबादला करने की सिफारिश की है। 

प्रधान न्यायाधीश एसए बोबडे की अध्यक्षता वाले कोलेजियम ने न्यायमूर्ति माहेश्वरी को सिक्किम हाई कोर्ट और सिक्किम हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एके गोस्वामी को आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट स्थानांतरित करने की सिफारिश की है।

शीर्ष अदालत की वेबसाइट के अनुसार, कोलेजियम की 14 दिसंबर को हुई बैठक में तेलंगाना हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश आरएस चौहान को उत्तराखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश पद पर स्थानांतरित करने और उड़ीसा हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश मोहम्मद रफीक को मध्य प्रदेश हाई कोर्ट स्थानांतरित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

इसके अलावा, कोलेजियम ने न्यायमूर्ति संजय यादव को मप्र हाई कोर्ट से इलाहाबाद हाई कोर्ट और न्यायमूर्ति विनीत कोठारी को मद्रास हाई कोर्ट से गुजरात हाई कोर्ट स्थानांतरित करने की भी सिफारिश की है। जम्मू कश्मीर हाई कोर्ट के न्यायमूर्ति राजेश बिंदल को कलकत्ता हाई कोर्ट, जायमाल्या बागची को कलकत्ता हाई कोर्ट से आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट और न्यायमूर्ति सतीश चंद्र शर्मा को मप्र हाई कोर्ट से कर्नाटक हाई कोर्ट स्थानांतरित करने की सिफारिश की गई है।