कोविड काल के इस लॉकडाउन में अगर आप घर बैठे ऊब चुके हैं और क्रिसमस और नए साल की छुट्टियां प्लैन कर रहे हैं तो इस साल आपके लिए एक बेहतरीन मौका हैं। क्योंकि इस साल एयरलाइन्स ने नए साल पर फ़्लाइट के दाम बढ़ाए नहीं बल्कि लगभग 25-30 फीसदी तक घटा रखे है। कई जगहों की रिटर्न टिकट तो 5-6 हजार के आसपास है। ये सभी फ्लाइटें 24 दिसंबर से एक जनवरी के बीच की हैं। 

मुबंई- उदयपुर का किराया 5887 रुपये यानी कि 6 हज़ार से भी कम मुबंई- जयपुर का किराया है 6500 रुपये मुंबई- कोची भी 6 हज़ार के आसपास का रिटर्न टिकट, अगर केरल की वादियों में और बैंकवॉटर्स में आपकी दिलचस्पी है तो ये टिकट बुक करें। मुंबई- गोवा की रिटर्न टिकट का किराया इन दिनों आसमान छू रहा होता है पर इस साल है मात्र 7200 रुपये।

मुंबई- गुवाहाटी 9500 रुपये के आसपास मुंबई- बागडोगरा जहां से सिक्किम और दार्जिलिंग की सैर कर सकता है, वही की रिटर्न टिकट है 11500 रुपये की।    गोल्डन टेंपल पर माथा टेक कर नए साल की शुरुआत करना चाहते हैं तो 11 हज़ार का है रिटर्न टिकट।

मसूरी के लिए मुंबई- देहरादून का किराया है 11 हज़ार के आसपास मनाली के लिए मुंबई- चंडीगढ़ का किराया है 9 हज़ार के करीब और मुंबई- श्रीनगर का किराया है लगभग 11500 हज़ार के आसपास।

ग़ौरतलब है कि अगर फ़्लाइट 25 दिसंबर या 31 दिसंबर को बुक करे तो टिकट कुछ और सस्ते मिल सकते हैं। रिटर्न की बजाय अगर अलग अलग आना जाना बुक करें तो भी फ्लाइट कुछ सस्ती मिल सकती है। अगर आप अलग अलग वेबसाइट पर जा कर टिकट चेक करें तो आपको कुछ अच्छे ऑफर मिल सकते हैं। इन दिनों कोई वेबसाइट कूपन ऑफ़र तो कोई कम फ़ीस में फ्री टिकट कैसेंल करने की सर्विस भी दे रही है।