गंगटोक: अल्केम फार्मास्युटिकल कंपनी की बस, जिसमें 32 कर्मचारी काम के बाद घर वापस जा रहे थे, बुधवार को लगभग 11:30 बजे दक्षिण सिक्किम के समरडुंग में अपनी उत्पादन इकाई से लगभग 4 किलोमीटर दूर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना - समरदुंग में झोलुंगय के पास पहाड़ी से एक बोल्डर के बस से टकराने का परिणाम - एक 57 वर्षीय वरिष्ठ तकनीशियन की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

57 वर्षीय पीड़ित, जिसकी पहचान भक्ति राम सुनुवर के रूप में हुई, वह पश्चिम बंगाल के गोरुबथान का रहने वाला था और 2007 से अल्केम फार्मास्युटिकल कंपनी के साथ एक वरिष्ठ तकनीशियन के रूप में काम करता था। वह अपनी बेटी के साथ सिक्किम में रहता था।

नाम न छापने का अनुरोध करते हुए, अल्केम फार्मास्युटिकल्स कंपनी के एक अधिकारी ने कहा, “दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में हमारे एक कर्मचारी की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। मृतक श्री सुनुवर को शुरू में सिंगतम जिला अस्पताल ले जाया गया लेकिन दुर्भाग्य से, उन्हें बचाया नहीं जा सका।

अधिकारी ने कहा कि सुनुवर के परिवार को दुर्घटना के बारे में सूचित किया गया था और कंपनी ने अंतिम संस्कार के लिए मृतक को उसके पैतृक गांव ले जाने के लिए एक एम्बुलेंस और एक ताबूत की व्यवस्था की है। अधिकारी ने कहा कि कंपनी आदर्श रूप से अन्य प्रोत्साहनों के साथ 15-20 लाख रुपये की अनुग्रह राशि का भुगतान करती है, उन्होंने कहा कि सुनुवर के परिवार को "पर्याप्त मुआवजा" दिया जाएगा।

दुर्घटना में कंपनी के तीन अन्य कर्मचारी घायल हो गए, जिनमें से दो को बाद में मामूली चोटों के साथ सिंगटम अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। एक अन्य घायल पीड़ित, 22 वर्षीय दीपक राय, जो एक प्रोडक्शन ऑपरेटर के रूप में काम करता था और पश्चिम सिक्किम के सोम्बारिया का रहने वाला था, को कथित तौर पर रीढ़ की हड्डी में चोट लगी थी और वर्तमान में उसे इलाज के लिए पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी के नियोतिया अस्पताल ले जाया जा रहा है।

अल्केम के अधिकारी ने बताया, 'हमने दीपक राय का इलाज एसटीएनएम अस्पताल और गंगटोक के सीआरएच अस्पताल दोनों में कराने की कोशिश की। लेकिन चिकित्सकीय दिक्कतों के चलते अब उन्हें एंबुलेंस से इलाज के लिए सिलीगुड़ी ले जाया जा रहा है. उनकी सभी चिकित्सा जरूरतों को कंपनी पूरा करेगी। वह पिछले 4 साल से कंपनी में हैं।"

घायलों में वाहन का चालक भी शामिल है, जिसे मामूली चोटें आई हैं।