FAU-G से जुड़ी खास बातें जानकर आप हैरान रह जाएंगे। मोबाइल गेम पर भारत में बैन लगने के बाद अभिनेता अक्षय कुमार ने फौजी गेम की घोषणा की थी और तभी से इसका इंतजार हो रहा है।

फियरलेस एंड यूनाइटेड गार्ड्स या FAU-G गेम भारत में अगले सप्ताह गणतंत्र दिवस के मौके पर 26 जनवरी को लॉन्च होगा। इस गेम को एनकोर गेम्स ने तैयार किया है और ट्रेलर में गलवान एपिसोड की झलक देखने को मिल चुकी है। सितंबर 2020 में पबजी मोबाइल पर बैन के बाद फौजी की घोषणा करने के चलते माना जा रहा है कि यह पबजी मोबाइल की जगह लेगा लेकिन ऐसा नहीं है।

nCORE गेम्स के फाउंडर विशाल गोंडल ने खुद साफ किया है कि यह गेम पहले से तैयार किया जा रहा था और पबजी मोबाइल से इसकी तुलना नहीं की जानी चाहिए। फौजी और पबजी मोबाइल के गेमप्ले में बहुत अंतर देखने को मिलेगा और ये एकदूसरे से अलग हैं।

PUBG मोबाइल और कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल गेम्स की तरह फौजी में बैटल रॉयल मोड नहीं होगा। इसमें कई प्लेयर्स को एकसाथ खेलकर खुद को आखिर तक बचाना होता है। फौजी में सेना के मिशन पूरे करने होंगे और कई एपिसोड्स का हिस्सा बनना होगा। हालांकि, इसमें मल्टीप्लेयर मोड अलग से देखने को मिल सकता है। गेम के ऑनलाइन मल्टीप्लेयर मोड में प्लेयर्स एकसाथ मिलकर मिशन को अंजाम दे सकेंगे।

FAU-G गेम के पहले टीजर में आमने-सामने की लड़ाई देखने को मिली थी, वहीं दूसरा टीजर असॉल्ट राइफल्स लेकर आया था। इसका मतलब है कि गेम में आमने-सामने की लड़ाई और मिली.वेपन्स महत्वपूर्ण होंगे। पहले टीजर में कैरेक्टर्स के हाथों में पास से लड़ाई करने वाले हथियार दिखे थे, हो सकता है कई गेमप्ले मोड इसमें दिए जाएं।

मिशन के दौरान भी प्लेयर्स को अलग-अलग मोड्स का हिस्सा बनाया जा सकता है। फौजी गेम के लिए प्री-रजिस्ट्रेशंस दिसंबर 2020 से शुरू हो चुके हैं। अगर आप चाहें तो गेम के गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर पेज पर जाकर खुद को रजिस्टर कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपनी ईमेल सबमिट करनी होगी। रजिस्ट्रेशन शुरू होने के पहले 24 घंटे में 10 लाख से ज्यादा प्लेयर्स ने खुद को रजिस्टर किया है। ऐसा करने पर गेम लॉन्च होते ही आपको सबसे पहले नोटिफिकेशन मिल जाएगा।