दक्षिणी पश्चिमी मानसून अब मालदीव कोमोरिन क्षेत्र से आगे बढ़ गया है। मानसून की गति सामान्य से ज्यादा है और यह अगले कुछ घंटों में केरल में दस्तक दे सकता है। इसका असर आस-पास के राज्यों में भी पड़ेगा इसलिए मौसम विभाग ने दक्षिण भारत के राज्यों में भारी बारिश की आशंका को व्यक्त किया है तो वहीं बिहार, झारखंड, ओडिशा,पश्चिम बंगाल और सिक्किम में हल्की से मध्यम बारिश की आशंका को व्यक्त किया है।

यह भी पढ़ें : डॉन बॉस्को विश्वविद्यालय की "भूमि हथियाने" के आरोपों की जांच के लिए पैनल का गठन

वहीं, दिल्ली में आज से लेकर अगले दो-तीन दिनों के अंदर गर्मी बढ़ने के आसार हैं। मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली में पारे में अब इजाफा होगा और यह एक बार फिर से बढ़ेगा लेकिन राहत की बात ये है कि अगले पांच दिनों में राजधानी में लू चलने की आशंका नहीं है, जिससे लोगों को गर्म हवाओं के थपेड़ों से दो-चार नहीं होना पड़ेगा। शुक्रवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रह सकता है और बारिश के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

उधर बिहार में भी मौसम का मिजाज बदला हुआ है। कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश हुई है जिससे झुलसाने वाली गर्मी से लोगों को राहत मिली है तो वहीं आज भी राज्य में कई जगहों पर गरज के साथ पानी बरसने के आसार हैं।

पड़ोसी राज्य यूपी में भी कई जगहों पर बारिश होने के आसार हैं, मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। IMD ने अगले पांच दिनों के लिए बिहार, झारखंड, ओडिशा,पश्चिम बंगाल, असम-मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है तो वहीं कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु में भारी बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें : Assam Boxer लवलीना बोरगोहेन IBA की एथलीट समिति के अध्यक्ष और निदेशक मंडल के सदस्य के रूप नियुक्त

वहीं मौसम की जानकारी देने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट ने कहा है कि आज से लेकर अगले 24 घंटों के अंदर कर्नाटक, केरल,अंडमान-निकोबार, सिक्किम,पश्चिम असम, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और पूर्वी बिहार में हल्की बारिश होने की संभावना दिख रही है।