केंद्रीय डोनर, संस्कृति और पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी आज मणिपुर का दौरा करेंगे और दोपहर 3.20 बजे खुमान लम्पक में ISTT का उद्घाटन करेंगे। पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय के अनुसार, केंद्रीय मंत्री खुमान लम्पक में खेल विश्वविद्यालय के अस्थायी परिसर का दौरा करेंगे जहां वह शाम 4.30 बजे विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ बातचीत करेंगे।


अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक वह फाइनल फुटबॉल मैच देखेंगे और शाम को राज्य के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह से मुलाकात करेंगे। 3 मई को, रेड्डी डीएम कॉलेज परिसर, इम्फाल में सुबह 8.05 बजे एक बैडमिंटन टूर्नामेंट की शुरुआत करेंगे। मंत्री रात 9.30 बजे लोकतक झील, मोइरंग में पर्यटन परियोजनाओं की भी समीक्षा करेंगे।

संग्रहालय में सांस्कृतिक परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे। बाद में केंद्रीय मंत्री इंफाल से गुवाहाटी के लिए रवाना होंगे। मणिपुर कार्यक्रम आजादी का अमृत महोत्सव का एक हिस्सा है: पूर्वोत्तर महोत्सव 28 अप्रैल, 2022 से 4 मई, 2022 तक सभी आठ पूर्वोत्तर राज्यों में मनाया जा रहा है। यह केंद्रीय डोनर मंत्रालय द्वारा "हम" की भावना के साथ आयोजित किया गया है। किसी से काम नहीं"।


भारत वर्तमान में आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान अपनी आजादी के 75 साल, अपने गौरवशाली इतिहास, लोगों, संस्कृति और उपलब्धियों का जश्न मना रहा है। मंत्रालय इस उत्सव के माध्यम से पूर्वोत्तर क्षेत्र की सुंदरता और विभिन्न क्षेत्रों में इसकी उपलब्धियों पर प्रकाश डाल रहा है। चल रहे त्योहार के तहत पूर्वोत्तर राज्यों के विभिन्न राजधानी शहरों में विभिन्न विषयों पर इसी तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।