अगरतला : त्रिपुरा में उपचुनाव की घोषणा के ठीक एक दिन बाद राज्य की मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) किरण गीते ने बताया कि परेशानी मुक्त चुनाव सुनिश्चित करने के प्रयास जारी हैं। 

यह भी पढ़े : Horoscope Today May 27: इन राशि वालों पर आज होगी मां लक्ष्मी की कृपा , धन मिलने की संभावना, ये राशि वाले बिजनेस में रहें सतर्क


उन्होंने कहा, "इस साल जनवरी में प्रकाशित अंतिम मतदाता सूची के आधार पर कुल मिलाकर 1,88,854 मतदाता मताधिकार का प्रयोग करने के योग्य पाए गए हैं।" कुल मतदाताओं में 93,567 पुरुष और 95,283 महिला मतदाता हैं।

यह भी पढ़े : प्रदोष व्रत : शनि के अशुभ प्रभावों से छुटकारा पाने के लिए प्रदोष व्रत के दिन करें इस विधि से पूजा, प्रदोष व्रत के नियम


त्रिपुरा के सीईओ के अनुसार, अगरतला विधानसभा क्षेत्र 51,639 मतदाताओं की कुल संख्या के साथ सबसे बड़ा है। शहर बारदोवाली कुल 46,583 मतदाताओं के साथ दूसरे स्थान पर है और सूरमा निर्वाचन क्षेत्र में 47,289 मतदाता हैं।

जुबराजनगर विधानसभा क्षेत्र में 43,373 मतदाता हैं। सुरक्षा के संबंध में एक प्रश्न के लिए त्रिपुरा के सीईओ ने कहा, "आवश्यकता के आधार पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी।

यह भी पढ़े : Shukra Pradosh Vrat : ज्येष्ठ मास का पहला प्रदोष व्रत आज, बन रहे है तीन बड़े योग , जानें शुभ मुहूर्त, पूजा विधि व व्रत कथा


उन्होंने कहा, "चुनाव मानदंडों के अनुसार सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे और लगभग 50 प्रतिशत मतदान केंद्रों पर वेब कास्टिंग की जाएगी। गिट्टे ने यह भी बताया कि त्रिपुरा के संबंधित जिलों के डीएम और एसपी मतदान केंद्रों की एक सूची तैयार कर रहे हैं। जहां सुरक्षा बलों की अतिरिक्त तैनाती की आवश्यकता हो सकती है।

त्रिपुरा के सीईओ ने कहा, "बूथों का वर्गीकरण चार श्रेणियों में किया जा रहा है: सामान्य, कमजोर, महत्वपूर्ण और कमजोर और महत्वपूर्ण।" उन्होंने कहा: "त्रिपुरा पुलिस और नागरिक प्रशासन की सिफारिशों के अनुसार सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी।"