तृणमूल कांग्रेस ने आखिरकार 23 जून को होने वाले उपचुनाव के लिए चार विधानसभा सीटों के लिए अपने नामांकन की घोषणा कर दी है। चयनित उम्मीदवारों में से दो ने पहले ही अगरतला में SDM कार्यालय में नामांकन दाखिल कर दिया है, जबकि शेष दो अगले दो दिनों में कागजात दाखिल करेंगे।

मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में इसका खुलासा करते हुए तृणमूल के प्रदेश अध्यक्ष सुबल भौमिक ने कहा कि अगरतला नगर निगम के पूर्व पार्षद पन्ना देब उर्फ ​​मुकुली ने आज एसडीएम कार्यालय में 6-अगरतला निर्वाचन क्षेत्र से तृणमूल प्रत्याशी के रूप में मुख्य प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ पर्चा दाखिल किया है।


कांग्रेस के सुदीप रॉयबर्मन जबकि किरण पेट्रोलियम के मालिक के बेटे और प्रमुख व्यवसायी पांडव साहा के भतीजे नीलकमल साहा ने प्रमुख प्रतिद्वंद्वी, कांग्रेस के आशीष कुमार साहा के खिलाफ 8-टाउन बारदोवाली निर्वाचन क्षेत्र के लिए नामांकन दाखिल किया है।
तृणमूल के दो अन्य उम्मीदवार, धर्म नगर उपमंडल के जुबराज नगर से डॉ मृणाल कांति देबनाथ और कमलपुर उपमंडल के सूरमा (SC) निर्वाचन क्षेत्र में अर्जुन सरकार कल या एक दिन बाद पर्चा दाखिल करेंगे। सुबल भौमिक ने कहा कि वह नामांकन दाखिल करने के लिए व्यक्तिगत रूप से कमालपुर और धर्मनगर जाएंगे।

उन्होंने कहा कि 'हमें उप-चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है और हमने सावधानीपूर्वक अपने उम्मीदवारों का चयन किया है; राज्य के लोग भाजपा के भ्रामक कुशासन से तंग आ चुके हैं और हम अपने उम्मीदवारों के लिए उनका समर्थन हासिल करने की उम्मीद करते हैं, हम अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रचार अभियान की गति को तेज करेंगे।