पूर्वोत्तर राज्य अरुणाचल प्रदेश में चट्टान गिरने से बिहार के तीन मजदूरों की मौत हो गई। यह हादसा अरुणाचल प्रदेश में करदाबी के पालन में बुधवार रात को हुआ। सभी मृतक मजदूर पश्चिमी चंपारण जिले के रहने वाले थे। सभी काम के सिलसिले में अरुणाचल आए थे। यहां वे सड़क निर्माण कार्य में लगे हुए थे। हादसे के वक्त सभी सो रहे थे।

यह भी पढ़े : IND-W vs BAR-W T20: भारत ने पाकिस्तान के बाद बारबाडोस को भी हराया, Renuka Singh ने दिखाया दम 

मृतकों की पहचान रामनगर के खटौरा गांव निवासी रामा मुसहर के पुत्र वीरेंद्र मुसहर और जोगेंद्र मुसहर के पुत्र विजय मुसहर के रूप में हुई है। एक अन्य मृतक की पहचान चौतरवा थाना इलाके के सिकटौल निवासी राजेश मुसहर के रूप में हुई है। इसी गांव का रहने वाला विकेश मुसहर उर्फ मंटू मुसहर बुरी तरह घायल हो गया है। उसकी कमर टूट गई है, अस्पताल में इलाज जारी है। इसके अलावा हादसे में अन्य कुछ मजदूरों के भी घायल होने की सूचना है।

पश्चिमी चंपारण जिले के रहने वाले सभी मजदूर अरुणाचल प्रदेश में रोजगार के सिलसिले में गए थे। वहां सड़क निर्माण का काम कर वे अपने परिवार का पेट पालने की जुगत कर रहे थे। बुधवार को काम से फुरसत होने के बाद वे निर्माण स्थल के पास ही थक हारकर सो गए। तभी चट्टान दरकी और उसका मलगा सोते हुए मजदूरों पर आ गिरी।

यह भी पढ़े : सिर्फ 19 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगा OnePlus 10T, कीमत 50 हजार रुपये, जानिए स्पेसिफिकेशन

मजदूरों की मौत की खबर मिलने के बाद उनके घर पर कोहराम मच गया। गांव भर में शोक का माहौल है। लोग मृतकों के परिजन के पास पहुंचकर उन्हें ढांढस बंधा रहे हैं। स्थानीय प्रशासन अरुणाचल प्रदेश सरकार से संपर्क में जुटी है। मृतकों के शवों को जल्द उनके गांव लाया जाएगा।