कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए लॉकडाउन को देश में 3 मई तक बढ़ा दिया गया है। जिसके चलते मोबाइल डेटा की खपत काफी बढ़ गई है। घर में अगर ब्रॉडबैंड कनेक्शन नहीं है तो लैपटॉप में इंटरनेट के लिए मोबाइल डेटा की जरूरत तो होती ही है। ऐसे में टेलिकॉम कंपनियां इसका खास तरह से फायदा उठा रही है। ये 200 रुपये के प्रीपेड पैक्स में एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और रिलांयस जियो कंपनियां के डेटा पैक दे रही है।

jio का लॉकडाउन धमाका

बता दें कि ये पैक्स दरअसल डेटा फोकस्ड हैं और अभी के लिए आपके काम आएंगे। अगर 199 रुपये के प्लान की बात करें तो इसके तहत आपको हर दिन 1.5GB डेटा मिलेगा और कुल 42GB डेटा भी। इस पैक की वैलिडिटी 28 दिनों की है। इसी तरह से Jio के इस प्लान में अगर आपने एक दिन में 1.5GB हाई स्पीड डेटा खर्च कर लिया है तो इसके बाद इंटरनेट तो चलेगा, लेकिन इसकी स्पीड 64kbps होगी। साथ ही जियो से जियो अनलिमिटेड कॉलिंग है।
Airtel का लॉकडाउन धमाका

एयरटेल का 149 रुपये का पैक में हर दिन 2GB डेटा मिलेगा। इसकी वैलिडिटी 28 दिन की है यानी कि डेटा 56GB है। इसके साथ 300 SMS और कॉलिंग भी शामिल है। एयरटेल दूसरा प्लान 179 रुपये का है जो कि इसके तहत 28 दिन की वैलिडिटी और हर दिन 2GB डेटा मिलता है। खास बात ये है कि ये प्लान लेने पर आपको  Bharti AXA Life की तरफ से आपको 2 लाख रुपये का लाइफ इंश्योरेंस कवर दिया जाएगा। यानी कि सोने पर सुहागा।


Vodafone-Idea का लॉकडाउन धमाका

लॉकडाउन में Vodafone का एक प्लान 129 रुपये का है। जिसमें 24 दिन की वैलिडिटी और हर दिन 2GB डेटा, 200 मैसेज फ्री दिए जाते हैं, लेकिन इसके अलावा 199 रुपये का भी प्लान है जो लॉकडाउन के लिए और भी खास है। Voda-idea के 199 रुपये प्लान की बात करें तो इसमें 1GB डेटा हर दिन जिसकी वैलिडिटी 24 दिन की है। और साथ ही Zee5 का सब्सक्रिप्शन भी दिया जाएगा। मतलब कि लॉकडाउन का घर पर पुरा मजा लिया जा सकता है।