ईटानगर। यदि आप अरुणाचल प्रदेश का टूर प्लान बना रहे हैं तो बहुत ही अच्छी बात है। क्योंकि आप यहां जाएं तो हिडन ब्यूटी जरूर को देखें। अरुणाचल प्रदेश में वैसे तो पर्यटकों के घूमने के लिए कई प्रसिद्ध जगहें हैं। लेकिन, रोइंग जैसी खूबसूरत जगह सैलानियों को सबसे ज्यादा अपनी तरफ आकर्षित करती है। प्रकृति के गोद में बसे हुए रोइंग में टूरिस्टों के लिए भरपूर एडवेंचर्स है और यहां का शांत वातावरण और प्राकृतिक खूबसूरती सैलानियों के जेहन में बस जाती है।

यह भी पढ़ें : असमः गुवाहाटी के दो मंदिरों में तोड़तोड़, पुलिस ने कानूनी कार्रवाई का आश्वासन दिया

रोइंग अरुणाचल प्रदेश का प्रमुख पर्यटन स्थल है जहां टूरिस्ट बर्फ से ढकी पहाड़ियों, घाटियों, नदियों, झरनों और शांत वातावरण का लुत्फ उठा सकते हैं। अगर यह कहा जाए कि यहां आने वाले टूरिस्ट कभी इस जगह से निराश नहीं होते तो यह बात एकदम सही होगी। यहां की नेचुरल ब्यूटी पर्यटकों के दिल में बस जाती है। रोइंग में टूरिस्टों के घूमने के लिए कई पर्यटक स्थल हैं।

रोइंग की सबसे अच्छी खासियत है कि यहां टूरिस्ट एडवेंचर्स कर सकते हैं। टूरिस्ट रोइंग में राफ्टिंग, ट्रैकिंग और रॉक क्लाइम्बिंग एक्टिविटी का लुत्फ उठा सकते हैं। इसके अलावा यहां की स्थानीय संस्कृति से रूबरू हो सकते हैं और खानपान का लुत्फ उठा सकते हैं।

टूरिस्ट रोइंग में महो वन्यजीव अभयारण्य की सैर कर सकते हैं। यहां जानवरों को देख सकते हैं और प्रकृति की असली खूबसूरती से रूबरू हो सकते हैं। महो वन्यजीव अभयारण्य में टूरिस्ट बाघ, तेंदुआ, सियार, हिमालयी काला भालू, भारतीय साही, जंगली कुत्ता सहित अन्य जानवरों को देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें : परीक्षार्थियों को मिल सके तैयारी करने का समय, पेमा खांडू ने APSSB से परीक्षा कैलेंडर तैयार करने को कहा

टूरिस्ट यहां सांपों की विभिन्न प्रजातियों को भी देख सकते हैं। इसके अलावा, मयूदिया की सैर कर सकते हैं। मयूदिया, रोइंग से करीब 56 किमी की दूरी पर स्थित है। यहां आप  हिमालय की हरी-भरी हरियाली और लुभावने दृश्यों को देख सकते हैं। यह टूरिस्ट स्पॉट समुद्र तल से 8000 फीट की ऊंचाई पर स्थित है, जहां टूरिस्ट ट्रैकिंग भी कर सकते हैं। ऐसे में अगर आपने अभी तक रोइंग नहीं देखा है तो एक बार यहां की सैर जरूर करें।