गुवाहाटी : प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) की छात्र इकाई के एक फरार नेता को बेंगलुरू से गिरफ्तार किया गया है।  असम पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। 

एक अधिकारी ने कहा कि डीएसपी रैंक के एक अधिकारी के नेतृत्व में असम पुलिस की एक टीम ने शुक्रवार रात कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (सीएफआई) के नेता आमिर हमजा को बेंगलुरु के बेलुंदूर इलाके से गिरफ्तार किया जहां वह त्रिपुरा के कुछ परिवारों के साथ छिपा हुआ था।

Aaj Ka Rashifal : सूर्य, बुध, शुक्र का बना महासंयोग,  इन 5 राशियों की बदलेगी किस्मत


असम पुलिस ने एक बयान में कहा कि हमजा को बेंगलुरू के अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने तीन दिन की ट्रांजिट रिमांड दी थी और उसे गुवाहाटी लाया जा रहा है। उसे सोमवार को गुवाहाटी के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा।

निचले असम के बक्सा जिले का रहने वाला हमजा पीएफआई पर प्रतिबंध के तुरंत बाद फरार हो गया। बयान में कहा गया है कि असम पुलिस ने बेंगलुरु पुलिस की मदद से उसका पता लगाया और उसे पकड़ लिया।

Love Horoscope : आज इन राशि वालों पर होगी प्यार की बरसात, लव लाइफ में आएंगे सुखद मोड़ 


राज्य के विभिन्न हिस्सों से अब तक कम से कम 40 पीएफआई कार्यकर्ताओं को पकड़ा गया है।

केंद्र द्वारा संगठन पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद पुलिस ने गुवाहाटी के हटीगांव क्षेत्र में संगठन के असम के मुख्य कार्यालय के साथ-साथ करीमगंज और बक्सा में इसके स्थानीय कार्यालयों को पहले ही सील कर दिया है।