मुख्यमंत्री पेमा खांडू की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में गुरुवार को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के राज्य में स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे के उन्नयन के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।


आलो में सामान्य अस्पताल (GH) पासीघाट में बीपी जनरल अस्पताल (BPGH) में "टर्नकी आधार" पर छह बिस्तरों वाली गहन देखभाल इकाई (ICU) बेड और एक बाल चिकित्सा गहन देखभाल इकाई (PICU) स्थापित करने का निर्णय लिया गया। , बोमडिला में जीएच, तेजू में जीएच, खोंसा में जीएच, और जीरो में जीएच की अनुमानित लागत 606.15 लाख रुपये है।


ये भी पढ़ेंः असम में आतंकी आरोपियों द्वारा चलाए जा रहे मदरसे को बुलडोजर ने किया ध्वस्त


इस प्रकार इन छह अस्पतालों में कुल 36 ICUबेड होंगे, जिनमें से 30 वयस्क आईसीयू बेड और छह बाल चिकित्सा ICU बेड होंगे। 235.55 लाख रुपये की अनुमानित लागत से टर्नकी आधार पर बीपीजीएच में 18 बिस्तरों वाली बाल चिकित्सा देखभाल इकाई (चार पीआईसीयू बेड सहित) स्थापित करने का भी निर्णय लिया गया। इस प्रकार BPGH में 14 PCU बेड और चार PICU बेड होंगे।

ये भी पढ़ेंः बांग्लादेशी इस्लामि आतंकी संघ असम को बना रहे जिहादी गतिविधियों का गढ़ः मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा


स्वास्थ्य क्षेत्र के संबंध में लिए गए अन्य निर्णयों में यिंगकिओंग, सेप्पा, बोमडिला, तवांग, जीरो, आलो, दापोरिजो, और जिला / सामान्य अस्पतालों में टर्नकी आधार पर 12-बेड वाली बाल चिकित्सा देखभाल इकाई (दो पीआईसीयू बेड सहित) की स्थापना शामिल है। नामसाई की अनुमानित लागत 1,070.8 लाख रुपये है। इस प्रकार इन आठ अस्पतालों में कुल 96 बेड होंगे, जिनमें से 80 पीसीयू बेड और 16 पीआईसीयू बेड होंगे।