मेघालय पर्यटन को इंडिया इंटरनेशनल ट्रैवल मार्ट (IITM ) में 'ग्रामीण पर्यटन में सर्वश्रेष्ठ प्रचार' की मान्यता से सम्मानित किया गया है; 29-31 जुलाई, 2022 तक हॉल नंबर ए, त्रिपुरा वासिनी, पैलेस ग्राउंड, बेंगलुरु में आयोजित किया गया।


यह पुरस्कार सहायक संपर्क अधिकारी सुरजीत बसु, हितधारकों के साथ-साथ दुआ ट्रेलब्लेज़र, क्लारा टूर्स, वॉक विद नाइन लाइव्स और पायनियर एडवेंचर टूर के स्थानीय टूर ऑपरेटरों के प्रतिनिधियों द्वारा प्राप्त किया गया था।


मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने ट्विटर पर लिखा कि "@meghtourism ने इंडिया इंटरनेशनल ट्रैवल मार्ट, बेंगलुरु में ग्रामीण पर्यटन में सर्वश्रेष्ठ प्रचार हासिल किया। विभाग और इसमें शामिल सभी हितधारकों को बधाई।”



आगे कहा कि “पुरस्कार सुरजीत बसु, सहायक द्वारा प्राप्त किया गया था। डुइया ट्रेलब्लेज़र, क्लारा टूर्स, वॉक विद नाइन लाइव्स और पायनियर एडवेंचर टूर के संपर्क अधिकारी और हितधारकों और टूर ऑपरेटरों के प्रतिनिधि ”।

यह भी पढ़ें- सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए हिमंता सरकार उठाएंगी सख्त कदम


इस सम्मान को इस क्षेत्र के लिए एक महत्वपूर्ण बढ़ावा के रूप में देखा जाता है, जो मेघालय की शांत परियों की भूमि को प्रदर्शित करता है - 'बादलों का निवास', समृद्ध सांस्कृतिक विरासत, पेस्टल हरी घास के मैदान, ऊंचे देवदार के पेड़ों और वन ट्रेल्स के साथ जुड़ा हुआ है।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस विधायक सुदीप रॉयबर्मन ने पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब देब पर कसा जोरदार तंज, कह दी ऐसी बात

यह ध्यान देने योग्य है कि 'इंडिया इंटरनेशनल ट्रैवल मार्ट' - एक ट्रैवल एक्सपो, केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय द्वारा किया गया एक प्रयास है; जो स्थानीय पर्यटकों के आकर्षण और अनुभवों का पता लगाने और संसाधनों को गर्व के साथ साझा करने का इरादा रखता है।
इसका लक्ष्य घरेलू और अंतरराष्ट्रीय व्यापार आगंतुकों और यात्रा उत्साही लोगों की अधिकतम संख्या को अपने दायरे में शामिल करने के लिए अपनी पहुंच को बढ़ाना है; इनबाउंड और आउटबाउंड व्यावसायिक अवसरों के लिए नए रास्ते खोलना