भाजपा की मेघालय इकाई ने दावा किया है कि अगले साल सत्ता में आने पर भगवा पार्टी राज्य में शांति और सुरक्षा लाएगी। मेघालय भाजपा ने विश्वास जताया कि पार्टी 2023 के विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में अपने दम पर सरकार बनाएगी।

वर्तमान में, भाजपा राज्य में सत्तारूढ़ मेघालय डेमोक्रेटिक अलायंस (एमडीए) सरकार का एक हिस्सा है।

यह भी पढ़े : पेट की सर्जरी की तो चकराया डाक्टर्स का दिमाग, अंदर कुछ ऐसा भरा पड़ा था ये देखकर दंग हुए  


यह कहते हुए कि मेघालय के लोगों के लिए आज शांति और सुरक्षा प्रमुख चिंताएं हैं, राज्य भाजपा अध्यक्ष अर्नेस्ट मावरी ने कहा कि हिंसा, दंगे और बर्बरता की हालिया घटनाओं ने राज्य को कई तरह से वास्तव में चोट पहुंचाई है।

देश और दुनिया में राज्य की छवि खराब हुई है। मेघालय भाजपा प्रमुख अर्नेस्ट मावरी ने कहा कि हर बार ऐसी घटना होने पर राज्य में आर्थिक गतिविधियां ठप हो जाती हैं।

यह भी पढ़े : Today's Horoscope 1st December : इन राशि वालों को आज मिलेगा मन चाहा फल , इन लोगों को कोर्ट व कचहरी में सफलता मिलेगी


उन्होंने कहा: पर्यटन जो राज्य के लिए एक स्थायी आर्थिक जीवन रेखा बनने का वादा करता है को पिछले कुछ वर्षों में बड़े झटके लगे हैं।

शिक्षा पिछड़ गई है क्योंकि स्कूल और कॉलेज जाने वाले बच्चे अब डर और अनिश्चितता की स्थिति में रहते हैं। उनका अपनी कक्षाओं और परीक्षाओं से ध्यान भटक गया है और यह हमारे भविष्य को भी खतरे में डालता है, ”मेघालय भाजपा प्रमुख ने कहा।

उन्होंने कहा कि इन घटनाओं की "अनुमति नहीं दी जा सकती"।

यह भी पढ़े : Numerology Horoscope Today: 01 का अंक धर्म व ज्ञान का प्रतीक, इन मूलांक वालों को नौकरी में मिलेगी तरक्की, जानिए आपका मूलांक


मेघालय भाजपा अध्यक्ष ने जोर देकर कहा, इन घटनाओं के मद्देनजर यह जरूरी हो गया है कि राज्य में रहने वाले या काम या आराम के लिए यात्रा करने वाले सभी लोगों के जीवन और संपत्ति की रक्षा के लिए एक मजबूत तंत्र स्थापित किया जाए।

मेघालय भाजपा अध्यक्ष ने जोर देकर कहा, भाजपा सुरक्षा बलों को सशक्त करेगी राज्य के सभी हिस्सों में उनकी उपस्थिति सुनिश्चित करेगी और ऐसे नियम बनाएगी जो हमारे युवाओं को कानून अपने हाथों में लेने से हतोत्साहित करेंगे।