मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पराक्रम दिवस के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। सिंह ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर कहा, पराक्रम दिवस के मौके पर भारत के महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस को विनम्र श्रद्धांजलि। उन्होंने कहा, मणिपुर में बिष्णुपुर जिले के मोइरंग में स्वयं नेताजी ने आईएनए मुख्यालय की स्थापना की थी, जहां 14 अप्रैल, 1944 को पहली बार आईएनए ने तिरंगा झंडा फहराया था। उनकी 126वीं जयंती पर, आइए हम देश की सेवा करने और इसकी प्रगति और विकास के लिए काम करने की अपनी प्रतिज्ञा को फिर से दृढ़ करें।

ये भी पढ़ेंः मणिपुर में 8 किलो ब्राउन शुगर जब्त, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत है 11 करोड़

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की और देश के लिए उनके योगदान को याद किया। खड़गे ने ट्वीट कर कहा, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष, आजाद हिंद फौज के संस्थापक व हमारे आदर्श, नेताजी सुभाष चन्द्र बोस जी की 126वीं जयंती पर सादर नमन। नेताजी के “जय हिंद” एवं “तुम मुझे खून दो,मैं तुम्हें आजादी दूंगा” के उद्घोष ने सभी को मातृभूमि के प्रति सच्चे समर्पण के लिये जागृत किया।

ये भी पढ़ेंः महिला कार्यकर्ताओं ने इंफाल में विधवा के घर में बम हमले की निंदा की

गांधी ने इस अवसर पर नेताजी के आजाद हिंद फौज के कदम ताल गीत ‘कदम कदम बढ़ाए जा’ से अपने ट्वीट की शुरुआत करते हुए कहा, महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि। नेताजी का साहस और देशभक्ति आज भी हर भारतीय को हमारे महान देश की स्वतंत्रता की रक्षा और संरक्षण के लिए प्रेरित करती है।