मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा कि मणिपुर में जल्द ही पाइप्ड नेचुरल गैस (PNG) कनेक्शन और कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) की आपूर्ति होगी। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने इंफाल और ग्रेटर इंफाल क्षेत्रों में सिटी गैस वितरण परियोजना के कार्यान्वयन की व्यवहार्यता पर एक प्रस्तुति मुख्यमंत्री को इम्फाल में उनके कार्यालय में दी।
सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन प्रोजेक्ट में राजधानी शहर के सभी घरों में पीएनजी कनेक्शन उपलब्ध कराने और ऑटोमोबाइल के लिए CNG की आपूर्ति करने की परिकल्पना की गई है।
सीएम बीरेन ने ट्वीट किया कि "आज इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इंफाल क्षेत्र में पाइप्ड प्राकृतिक गैस (PNG) के साथ-साथ ऑटोमोबाइल के लिए संपीड़ित प्राकृतिक गैस (CNG) उपलब्ध कराने की व्यवहार्यता पर एक प्रस्तुति दी गई। इस परियोजना का लक्ष्य 3000 से अधिक उत्पन्न करना है राज्य में नौकरियां, ”।


यह भी पढ़ें- असम की नुमालीगढ़ रिफाइनरी लिमिटेड ने मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए 2.5 करोड़ रुपये

शहर के नेटवर्क की आपूर्ति इंद्रधनुष गैस ग्रिड लिमिटेड के उत्तर पूर्वी गैस ग्रिड से की जाएगी। इस परियोजना के क्रियान्वयन से इंफाल शहर और ग्रेटर इंफाल क्षेत्र में रसोई और ऑटोमोबाइल ईंधन की आपूर्ति सुरक्षित होगी। मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक फेसबुक पोस्ट में बताया कि इस परियोजना से राज्य में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 3,000 नौकरियां पैदा होंगी।

सीएम बीरेन ने भी सभी जिला मुख्यालयों में सीजीडी नेटवर्क के विस्तार की व्यवहार्यता का अध्ययन करने की इच्छा व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने 2024 तक प्राकृतिक गैस की आपूर्ति उपलब्ध कराने के लिए परियोजना में तेजी लाने की आवश्यकता भी व्यक्त की।