कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा की एक टिप्पणी विवादों में आ गई है। कांग्रेस ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी है. हिमंता बिस्वा सरमा ने राहुल गांधी की दाढ़ी की तुलना सद्दाम हुसैन से कर दी थी। गुजरात में एक रैली में उन्होंने राहुल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आपका चेहरा सद्दाम हुसैन जैसा क्यों होता जा रहा है? हिमंता के इस बयान पर कांग्रेस के नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

ये भी पढ़ेंः अमरीका में फिर बरसीं ताबड़तो़ड़ गोलियां, वॉलमार्ट ने मैनेजर ने की फायरिंग, अब तक 10 की मौत


अलका लांबा ने कहा कि अच्छा हुआ जब हिमंता बिस्वा सरमा राहुल गांधी से मिलने गए थे तो राहुल ने हिमंता की बजाय अपने वफादार कुत्ते को ज्यादा तरजीह दी थी। बता दें कि हिमंता बिस्वा सरमा जब कांग्रेस में थे तो वे राहुल गांधी से अपनी मुलाकात का एक किस्सा लोगों को अक्सर सुनाते हैं। अलका लांबा ने कहा कि असम के सीएम दिल्ली एमसीडी चुनाव में प्रचार करने आए और लव जिहाद के बारे में बोलकर चले गए। उन्हें अपराध को साम्प्रदायिक रंग देना बंद करना चाहिए।  दिग्विजय सिंह ने कहा है कि यही वो ही व्यक्ति है जो कांग्रेस नेताओं का पैर पकड़ता था, उनको शर्म आनी चाहिए, आज वो जो भी है वो कांग्रेस की वजह से है।

ये भी पढ़ेंः श्रद्धा को पता था एक दिन आफताब कर देगा उसके टुकड़े-टुकड़े, जानिए खौफनाक सच के पीछे की कहानी


बता दें कि हिमंता बिस्वा सरमा ने गुजरात रैली में कहा था कि राहुल जी आपका चेहरा ऐसा होना चाहिए, जिसमें लोगों को महात्मा गांधी दिखाई दे, सरदार पटेल दिखाई दे, लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए जिसमें सद्दाम हुसैन दिखाई दे। बता दें कि सद्दाम हुसैन इराक के तानाशाह थे। खाड़ी युद्ध के दौरान सद्दाम हुसैन की सेना और अमेरिकी फौजों में लड़ाई हुई थी। बाद में अमेरिका ने उन्हें पकड़कर मौत की सजा दी थी। कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा है कि इनका बयान सुनकर बीजेपी पर हंसने का मन होता है।  कभी नहीं सोचा था कि ये लोग इतना नीचे गिरेंगे, लेकिन भारत जोड़ो यात्रा से इनके होश उड़ गए हैं।  उनके नेता ने भी हाल में दाढ़ी बढ़ाई थी, लेकिन हमलोगों ने कुछ नहीं कहा था। हम इस मुद्दे पर बात करेंगे।