आर्मी पब्लिक स्कूल हैप्पी वैली प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) और प्राथमिक शिक्षक (पीआरटी) के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित कर रहा है।

पद का नाम: प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी)

पदों की संख्या : 3

विषयवार रिक्तियां:

अंग्रेजी : 1

गणित : 1

शारीरिक शिक्षा शिक्षक: 1

यह भी पढ़े : Horoscope today 24 May : ये राशि वाले लोग किसी परेशानी में पड़ सकते हैं, बहुत बचकर पार करें समय, कर्क राशि वालों को लग सकती है चोट


योग्यता :

अंग्रेजी: स्नातक (जिस विषय में रोजगार मांगा गया है), बी.एड और समकक्ष प्रत्येक में 50% अंकों के साथ। यदि उम्मीदवार को स्नातक में 50% अंक नहीं मिले हैं, लेकिन विषय में स्नातकोत्तर में 50% या उससे अधिक प्राप्त किए हैं, तो उम्मीदवारी मान्य होगी। 60% अंकों के साथ OST, CTET/TET पास करने वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी।

गणित: स्नातक (जिस विषय में रोजगार मांगा गया है), बी.एड और समकक्ष प्रत्येक में 50% अंकों के साथ। यदि उम्मीदवार को स्नातक में 50% अंक नहीं मिले हैं, लेकिन विषय में स्नातकोत्तर में 50% या उससे अधिक प्राप्त किए हैं, तो उम्मीदवारी मान्य होगी। 60% अंकों के साथ OST, CTET/TET पास करने वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी।

शारीरिक शिक्षा शिक्षक: न्यूनतम एक शैक्षणिक सत्र के प्रशिक्षण के बाद किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान द्वारा शारीरिक शिक्षा में स्नातक या बी.पी.एड या डी.पी.एड प्रदान किया जाता है, बशर्ते कि डिप्लोमा के लिए प्रवेश योग्यता कम से कम एक विश्वविद्यालय की डिग्री या बैचलर ऑफ स्पोर्ट्स, ह्यूमैनिटीज हो और हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय, हिसार की शारीरिक शिक्षा। AWES द्वारा आयोजित ऑनलाइन स्क्रीनिंग परीक्षा (OST) उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी

पद का नाम: प्राथमिक शिक्षक (पीआरटी)

यह भी पढ़े : Shukra Gohar 2022: अगले एक माह तक इन राशि वालों पर रहेगी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा, इन राशि वालों के रिश्तों में सुधार होगा


पदों की संख्या : 4

विषयवार रिक्तियां:

पीआरटी: 2

कंप्यूटर साइंस : 1

कला और शिल्प : 1

योग्यता :

पीआरटी: प्रारंभिक शिक्षा में 2 साल का डिप्लोमा (डी.ई.एड) / बी.एड प्रत्येक में न्यूनतम 50% अंकों के साथ स्नातक। 60% अंकों के साथ सीटीईटी / टीईटी योग्य उम्मीदवारों और एडब्ल्यूईएस द्वारा आयोजित ऑनलाइन स्क्रीनिंग परीक्षा (ओएसटी) उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी।

कंप्यूटर साइंस: कंप्यूटर साइंस में बी.टेक/कंप्यूटर साइंस में बी.एससी/विश्वविद्यालय या मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर साइंस में एक साल के पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा के साथ बी.एससी। AWES द्वारा आयोजित ऑनलाइन स्क्रीनिंग परीक्षा (OST) उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी

कला और शिल्प: ललित कला में मास्टर डिग्री (पेंटिंग विशेषज्ञता के साथ)। या किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय से कम से कम 4 साल के डिप्लोमा के साथ ललित कला/कला/ड्राइंग और पेंटिंग में स्नातक। या हायर सेकेंडरी/इंटरमीडिएट/सीनियर. किसी मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से न्यूनतम 5 वर्ष (पूर्णकालिक) / 7 वर्ष का अंशकालिक डिप्लोमा इन फाइन आर्ट्स / पेंटिंग / ड्राइंग और पेंटिंग के साथ सेकेंड स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा।

यह भी पढ़े : भाग्य अच्छा हो, इसलिए गुरु को मजबूत बनाएं, जानिए कमजोर भाग्य को मजबूत बनाने के लिए कुछ तरीके


आयु सीमा: नियुक्ति के वर्ष के 01 अप्रैल को उम्मीदवार की आयु होनी चाहिए:

(ए) ताजा उम्मीदवार (कोई अनुभव नहीं) - 40 वर्ष से कम।

(बी) अनुभवी उम्मीदवार (ईएसएम सहित) - 57 वर्ष से कम।

आवेदन कैसे करें: उम्मीदवार अपने आवेदन की हार्ड कॉपी www.apshappyvalley.co.in पर उपलब्ध निर्धारित प्रपत्र में भेज सकते हैं। शिलांग में देय आर्मी पब्लिक स्कूल हैप्पी वैली के पक्ष में 100 / - रुपये के डीडी के साथ आवेदन पत्र होना चाहिए। उम्मीदवारों को आवेदन पत्र (हार्ड कॉपी) के साथ बायो डेटा / सभी प्रासंगिक प्रमाणपत्रों / प्रशंसापत्रों की फोटोकॉपी और सभी पदों के लिए हालिया पासपोर्ट आकार की तस्वीर की एक प्रति आर्मी पब्लिक स्कूल, 58 जीटीसी हैप्पी वैली, मावशबुत स्वीट फॉल्स रोड, में जमा करनी है। शिलांग, मेघालय 793007 5 जून 2022 तक दोपहर 2 बजे तक।

विस्तृत विज्ञापन : यहाँ क्लिक करें

आवेदन पत्र : यहाँ क्लिक करें