बुधवार को अलग-अलग स्थानों पर भूकंप के तीन मामले सामने आए। पहले महाराष्ट्र के नासिक, फिर तुर्की के अंकारा और अब अरुणाचल प्रदेश के बसर में झटके महसूस किए गए। महाराष्ट्र नासिक में बुधवार सुबह 4 बजे भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इनकी तीव्रता 3.6 मापी गई। अब तक किसी तरह के जान और मान के नुकसान की खबर नहीं है। 

ये भी पढ़ेंः दो बच्चों की मां का कमाल, गुजरात से अरुणाचल तक साइकिल चलाकर बनाया रिकॉर्ड


नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) से मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार तड़के महाराष्ट्र में नासिक के पास रिक्टर स्केल पर 3.6 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया। एनसीएस के मुताबिक, नासिक से 89 किलोमीटर पश्चिम में सुबह करीब 4 बजे पृथ्वी की सतह के नीचे टेक्टोनिक प्लेटों की हलचल महसूस की गई। भूकंप की गहराई जमीन से 5 किमी नीचे थी।

ये भी पढ़ेंः विजय हजारे ट्रॉफी: तूफान का दूसरा नाम है ये बल्लेबाज, खेली 277 रनों की पारी, टीम ने 50 ओवर में बनाए 506 रन


वहीं, 3.8 तीव्रता का भूकंप आज ​​सुबह करीब 07:01 बजे अरुणाचल प्रदेश के बसर से 58 किमी उत्तर-पश्चिम-उत्तर में आया। भूकंप की गहराई जमीन से 10 किमी नीचे थी। बता दें इस महीने भारत के विभिन्न हिस्सों में भूकंप के झटके दर्ज किए गए हैं। 11 नवंबर को यूपी, एमपी, दिल्ली-एनसीआर, बिहार, हरियाणा, उत्तराखंड समेत 8 राज्यों में झटके महसूस हुए थे। तब भूकंप का केंद्र नेपाल में था जहां 6 लोगों की मौत हुई।