बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2020  के बारे में एक एक दिन परीक्षार्थि निकाल रहे हैं। लेकिन उको रिजल्ट के बारे में कोई सटीक जानकारी नहीं मिल रही है। लेकिन आज इसका रिजल्ट आ जाएगा। बिहार बोर्ड ने जानकारी दी है कि आज दोपहर 2 बजे के बाद किसी भी क्षण रिजल्ट जारी किया जा सकता है।


लेकिन रिजल्ट निकालने के दौरान परीक्षार्थिओं एक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है है क्योंकि बिहार बोर्ड ने बताया कि रिजल्ट की घोषणा के बाद अत्यधिक छात्रों के बिहार बोर्ड की वेबसाइट पर आने के चलते वह क्रैश हो सकती है। ज्यादा ट्राफिक होने के कारण साइट काम कम कर सकती है। ऐसे में रिजल्ट चेक करने का एक दूसरा ऑप्शन दिया गया है जिसमें स्टूडेंट्स एक SMS के जरिए भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं।


बिहार बोर्ड ने बताया है कि मेरिट लिस्ट, टॉपर इंटरव्यू, वेरिफिकेशन संबंधी कार्य भी पूरे हो चुके हैं। यह भी बताया जा रहा है कि बोर्ड ने आगे के स्क्रूटिनी व सप्लीमेंट्री एग्जाम का शेड्यूल भी तैयार किया जा चुका है। वैसे जानकारी के लिए बता दें कि बिहार बोर्ड की ओर से आधिकारिक तौर पर रिजल्ट के समय की कोई घोषणा नहीं की गई है लेकिन बताया गया है कि नतीजे आज दोपहर तक आ सकते हैं।