गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बुधवार को तेजपुर में बाढ़ प्रभावित परिवारों को मुआवजा दिया. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने उन प्रत्येक लाभार्थी परिवारों को 1 लाख रुपये के चेक दिए।  जिनके घर 2022 में बाढ़ से पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए थे।

यह भी पढ़े :  शारदीय नवरात्रि 2022:  5  दिन बाद शुरू हो जाएंगे नवरात्र, जानिए कलश स्थापना के 4 श्रेष्ठ मुहूर्त


पूरे असम में 308 परिवार हैं जो इस सरकारी सहायता के पात्र और हकदार होंगे क्योंकि मुख्यमंत्री ने सोनितपुर जिले के 44 परिवारों में से कुछ को वर्ष के लिए सरकारी सहायता की प्रक्रिया शुरू करने के लिए चेक दिए।

यह भी पढ़े :   Ekadashi shradh 2022: एकादशी श्राद्ध आज, जानें समय,  इस दिन पिंडदान करने से पितरों को मोक्ष की प्राप्ति होती है


असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने भी मंगलवार को तेजपुर के कॉलेजिएट प्लेग्राउंड में आयोजित एक समारोह में इंदिरा मिरी यूनिवर्सल विधवा पेंशन योजना के तहत प्रत्येक चयनित लाभार्थी को 25 हजार रुपये के वितरण की औपचारिक शुरुआत की।

इस अवसर पर बोलते हुए, असम के सीएम ने कहा कि राज्य सरकार राज्य की महिलाओं के सामाजिक-आर्थिक विकास के लिए अथक प्रयास कर रही है।

यह भी पढ़े : Aaj ka rashifal 21 सितंबर: इन राशि वालों के आज धनहानि की आशंका,  वृश्चिक राशि वालों के लिए जोखिम भरा दिन 


ओरुनोदोई योजना के बारे में बताते हुए, जिसके तहत लाभार्थी को हर महीने 1250 रुपये मिलेंगे, असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि योजना में अन्य छह लाख लाभार्थियों को जोड़ा जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत अन्य 10 लाख परिवारों को राशन कार्ड दिया जाएगा।  राज्य में राशन कार्ड वाले परिवार को राज्य सरकार द्वारा एक और कार्ड दिया जाएगा ताकि वे 5 लाख रुपये का मुफ्त चिकित्सा उपचार कर सकें।

यह भी पढ़े : Numerology Horoscope 21 September : इन तारीखों में जन्मे लोगों को धन लाभ के प्रबल संकेत, आज मनाएंगे जश्न


सरकारी नौकरियों में उम्मीदवारों की नियुक्ति प्रक्रिया पर बोलते हुए असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने दावा किया कि सरकार द्वारा अपनाई गई कठोरता और पारदर्शिता के परिणामस्वरूप कई योग्य मेधावी उम्मीदवारों को इन दिनों सरकारी नौकरी मिल रही है।

उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले 6-7 महीनों में उनकी सरकार एक लाख और युवाओं को सरकारी नौकरियों में नियुक्त करेगी.