अगरतला: मई का महीना अब तक राज्य के लिए एक कठिन राजनीतिक सवारी रहा है। जिसमें पिछले दो हफ्तों के दौरान अचानक कई अभूतपूर्व राजनितिक घटनाक्रम हुए हैं।

यह भी पढ़े : Gyanvapi Masjid Case: वाराणसी जिला कोर्ट में दायर नई याचिका पर आज सुनवाई, मुसलमानों की एंट्री पर पूरी तरह पाबंदी लगे


पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब को डॉ माणिक साहा द्वारा प्रतिस्थापित किए जाने के बाद सत्ताधारी पार्टी अब पार्टी अध्यक्ष के पद की ओर देख रही है, जिसे पार्टी के किसी अन्य नेता द्वारा भी ग्रहण किए जाने की संभावना है।

यह पद महत्वपूर्ण है क्योंकि मुख्यमंत्री के बाद पार्टी अध्यक्ष अगला सबसे शक्तिशाली पद है क्योंकि सभी संगठनात्मक निर्णय लेने की शक्तियां राज्य पार्टी अध्यक्ष के अधिकार क्षेत्र में आती हैं।

यह भी पढ़े : इस बार भी दो दिन है ज्येष्ठ अमावस्या, किस दिन वट सावित्री व्रत रखना होगा उत्तम, यहां जानिए


पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि पार्टी के नियम स्पष्ट हैं। डॉ साहा जो राज्य भाजपा के अध्यक्ष भी हैं को मुख्यमंत्री के पद पर पदोन्नत किया गया है और अब उन्हें अपने उत्तराधिकारी को कमान सौंपनी है।

भविष्य में क्या हो सकता है इसके बारे में हमें कोई जानकारी नहीं है। लेकिन बहुत संभावना है कि राज्य के भाजपा नेतृत्व में बदलाव की संभावना है। क्या पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब को एक बार फिर से पार्टी का नेतृत्व करने का प्रभार दिया जाएगा। लेकिन ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि पार्टी महासचिव किशोर बर्मन डॉ साहा की जगह प्रदेश अध्यक्ष बन सकते हैं। उन्होंने कहा, फिलहाल बर्मन और देब इस पद के लिए दो योग्य उम्मीदवार हैं।

यह भी पढ़े : Horoscope today 25 May 2022: सिंह समेत इन राशि वालों का आज समय बहुत ख़राब, सूर्य भगवान को जल चढ़ाए


बीजेपी त्रिपुरा प्रभारी और सांसद विनोद सोनकर भी स्थिति का जायजा लेने यहां पहुंचे हैं.

उपमुख्यमंत्री जिष्णु देव वर्मा के आवास पर एक बैठक चल रही है और बैठक में कई मंत्री और पार्टी के नेता मौजूद हैं। पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में एक और दौर की बैठक होगी और राज्य नेतृत्व के साथ विचारों का आदान-प्रदान करने के बाद कुछ घोषणाएं की जा सकती हैं। सीएम डॉ साहा नई दिल्ली में हैं, उनके राज्य में लौटने पर चीजें स्पष्ट हो जाएंगी।

यह भी पढ़े : 25 May Lucky Zodiac Signs: आज की ये हैं 5 लकी राशियां, जानिए कैसा रहेगा बुधवार का दिन


इससे पहले सीएम डॉ माणिक साहा और केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग और नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह एक साथ नई दिल्ली से रवाना हो चुके हैं। नए मुख्यमंत्री का प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मिलने का कार्यक्रम है।