पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस दुर्घटना (Bikaner-Guwahati Express) ने देश को हिलाकर रख दिया है। 9 लोगों की मौत और कई लोगों के घायल की खबर है। केंद्रिय सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख, घायल पीड़ितों 1-1 लाख मुआवजा देने की घोषणा भी कर दी है। इसी के साथ भाजपा के नेता रूपा गांगुली (Roopa Ganguly) ने हादसे पर सवाल खड़ा किया है कि ट्रेन अपने आप पटरी से नहीं उतर सकती है तो इस हादसे की CBI जांच होनी चाहिए।
भाजपा नेता रूपा गांगुली ने दावा किया कि "वर्षों से ट्रेनों के बारे में कोई "बुरी खबर" नहीं आई है, लेकिन अब विधानसभा चुनाव (assembly polls) से कुछ दिन पहले ही इस तरह की दुर्घटना कैसे हो सकती है "। रेल रोज अपने रास्ते पर सफर करती है लेकिन कभी हादसा नहीं होता तो ट्रेन अपने आप पटरी से उतर जाए इसका तो सवाल ही पैदा नहीं होता है।

गांगुली (Roopa Ganguly) ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि 'क्या ट्रेन अपने आप पटरी से उतर सकती है? क्या रेल ट्रैक समझती है कि चुनाव जल्द होने वाले हैं? वर्षों से ट्रेनों के बारे में कोई बुरी खबर नहीं आई थी। सीबीआई जांच के आदेश दिए जाने चाहिए। मानव जीवन के साथ नहीं खेलना चाहिए ।”
हालांकि, उनके दावे को पश्चिम बंगाल (West Bengal) भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार (Sukanta Majumdar) ने खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि मानव त्रासदी पर कोई विवाद नहीं होना चाहिए। जांच पूरी होने के बाद ही दुर्घटना के कारणों के पता किया जा सकता है।