भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मेघालय में 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में सभी स्तरों पर संगठनात्मक बदलाव कर अपनी पार्टी मशीनरी के पुनर्गठन का फैसला किया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अर्नेस्ट मावरी ने यह जानकारी दी है। 

ये भी पढ़ेंः पूर्वी जयंतिया हिल्स में 4.7 करोड़ रुपये मूल्य का 1500 किलोग्राम गांजा जब्त

उन्होंने आज कहा कि राज्य के पदाधिकारियों जिले और सभी मंडलों में संगठन के पुनर्गठन का निर्णय महत्वपूर्ण है क्योंकि कुछ गैर-भाजपा विधायकों ने भी भाजपा के टिकट पर 2023 का विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा व्यक्त की है। उन्होंने कहा, पार्टी लगभग 20 से अधिक निर्वाचन क्षेत्रों में बूथ स्तर के संगठन को हासिल करने का प्रयास करेगी जहां सितंबर के अंत तक जीत की हिस्सेदारी अधिक है। राज्य चुनाव समिति को जल्द से जल्द अधिसूचित किया जाएगा। पार्टी में शामिल होने वाले विधायकों का स्वागत किया जाएगा और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि 5-10 मौजूदा विधायक नवंबर तक पार्टी में शामिल हो जाए। 

ये भी पढ़ेंः स्वतंत्रता दिवस के बाद असम-मेघालय सीमा वार्ता का दूसरा चरण : कोनराड संगमा


उन्होंने कहा कि कुछ निर्वाचन क्षेत्रों में पांच-छह उम्मीदवार हमारे साथ हम प्रयास कर रहे हैं। हम एक ऐसा फॉर्मूला तैयार करेंगे जिसमें सभी उम्मीदवार मिलकर पार्टी के लिए काम करें और जिनकी सर्वे रिपोर्ट अच्छी होगी उन्हें टिकट मिलेगा। अगर जरूरत पड़ी तो हम जल्द ही सभी मंडलों में संगठनात्मक ढांचे का पुनर्गठन करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा पार्टी बूथ स्तर की सशक्तिकरण अभियान समिति से रिपोर्ट मिलने के बाद इस पर फैसला करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा जल्द ही सभी मंडलों में बड़े पैमाने पर सदस्यता अभियान का एक कार्यक्रम शुरू करेगी। उन्होंने कहा, हमारी पार्टी इस चुनाव में दोहरे अंक प्राप्त करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। साठ सदस्यीय मेघालय विधानसभा में भाजपा के दो सदस्य हैं और नेशनल पीपुल्स पार्टी के नेतृत्व वाली मेघालय डेमोक्रेटिक एलायंस सरकार का हिस्सा है।