नागालैंड में "दुर्घटनाएं अप्रत्याशित होती हैं और कभी भी, कहीं भी हो सकती हैं- कभी-कभी विनाशकारी परिणाम के साथ। और हालांकि यह सच है, यह आपको जीवन का पूरा आनंद लेने से नहीं रोकना चाहिए।" इसके लिए MonAram App 'एक्सीडेंटल प्रोटेक्ट' श्रेणी के तहत यही कहता है, जो दुर्घटनाओं के कारण होने वाले मेडिकल बिलों के खिलाफ एक साल की अवधि के लिए सिर्फ 500 रुपये के साथ पंजीकृत लोगों को कवर करेगा।



नागालैंड में सभी को बुनियादी स्वास्थ्य सुरक्षा प्रदान करने के लिए स्पीकगुरु फाउंडेशन की एक सामाजिक प्रभाव पहल, मोनाराम, एक स्वास्थ्य देखभाल योजना, जिसे वे "वित्तीय कुशनिंग" कहते हैं। इस दिशा में, मोनाराम के ब्रांड एंबेसडर थेजाकिली ज़ुयी और पेलेविज़ो मेयासे मोनाराम के लिए जागरूकता अभियान के हिस्से के रूप में आज से राज्य भर में यात्रा कर रहे हैं।


यह भी पढ़ें- कॉनराड सरकार ने NTA से CUET केंद्र स्थापित करने का दिया निर्देश


उद्योग और वाणिज्य विभाग के सहायक निदेशक और स्टार्टअप नागालैंड के टीम लीडर केनेरिएनुओ के थेनुओ ने आज सुबह औपचारिक रूप से उन्हें झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर निदेशालय में बोलते हुए, जहां उन्होंने उन्हें झंडी दिखाकर रवाना किया, थुनुओ ने मोनाराम को एक शानदार पहल के रूप में वर्णित किया, जो पिछले साल अस्तित्व में आई थी और स्टार्टअप नागालैंड द्वारा साझेदारी में आयोजित हैकथॉन के पहले संस्करण के शीर्ष 3 विजेताओं में से एक थी।

उन्होंने कहा, "मेरा मानना ​​है कि यह MonAram App नागाओं के लिए बहुत मददगार होगा।" बस थोड़ी सी रकम से उसने कहा, ''तुम्हें बहुत सारी सुविधाएं मिलने वाली हैं।'' थेनुओ ने भी मोनाराम ऐप को शुभकामनाएं दीं और इस पहल के लिए प्रार्थना और समर्थन का आश्वासन दिया।
ब्रांड एंबेसडर, थेजाकिली ज़ुयी ने मोनाराम ऐप के बारे में बताते हुए कहा कि यह बीमा नहीं बल्कि एक स्वास्थ्य सेवा पैकेज प्रदाता है। इन्होंने कहा कि “यह अस्पतालों में आपके आकस्मिक उपचार को कवर करता है। आप अपने एंड्रॉइड फोन में ऐप डाउनलोड कर सकते हैं और इसे एक साल के लिए 500 रुपये में पंजीकृत कर सकते हैं ”।


यह भी पढ़ें- HYC ने सीमा समझौते पर NPP के सहयोगियों की चुप्पी पर की कड़ी निंदा

यदि आपके पास यह है और किसी भी दुर्घटना का सामना करते हैं, तो उन्होंने कहा, कोई भी किसी भी अस्पताल या क्लीनिक से नकद भुगतान किए बिना 5,000 रुपये तक का चिकित्सा उपचार प्राप्त कर सकता है। आकस्मिक मृत्यु के मामले में, आपके नामांकित व्यक्ति को 50,000 रुपये की राशि मिलेगी।
उन्होंने आगे बताया कि कई अन्य स्वास्थ्य बीमा योजनाएं आकस्मिक दंत चिकित्सा को कवर नहीं करती हैं, लेकिन मोनाराम 2,000 रुपये के आकस्मिक दंत चिकित्सा को कवर करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि इस योजना में कुल 57,000 रुपये शामिल हैं।

एक उत्साही सवार, ब्रांड एंबेसडर ने कहा, "हम मोनाराम ऐप के लिए जागरूकता अभियान के रूप में नागालैंड के लगभग सभी जिलों में सवारी कर रहे हैं और कोहिमा और दीमापुर के अलावा अन्य जिलों में कई अस्पतालों के क्लीनिकों को पंजीकृत करने के लिए।" दोनों आज वोखा के लिए रवाना होंगे।