पूर्वोत्तर में पार्टी की पैठ बढ़ाने के मकसद से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी सात फरवरी को त्रिपुरा में रोड शो करेंगी। पार्टी के एक नेता ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी 24 जनवरी को मेघालय विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी करेंगे।

Harley Davidson ने उतारी सबसे अनोखी बाइक, 3 पहियों के साथ ये हैं धांसू खूबियां

इसके अलावा पश्चिम बंगाल विधानसभा सत्र आठ फरवरी से शुरू होगा। वहीं, राज्य का बजट 15 फरवरी को पेश किया जाएगा। टीएमसी नेता ने अपना नाम गुप्त रखने के अनुरोध पर बताया कि ममता बनर्जी छह-सात फरवरी को त्रिपुरा का दौरा करेंगी। वे चुनावी राज्य की अपनी यात्रा के पहले दिन त्रिपुरेश्वरी मंदिर में पूजा करेंगी और सात फरवरी को अगरतला में रोड शो करेंगी। 

यह तीन महीने में पूर्वोत्तर क्षेत्र की उनकी तीसरी यात्रा होगी क्योंकि उन्होंने 18 जनवरी को मेघालय के उत्तरी गारो हिल्स जिले में एक जनसभा की थी। वहीं, पिछले महीने उन्होंने राज्य की राजधानी शिलांग में एक टीएमसी कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया था।

सोनल के प्यार में 12 लाख खर्च कर लड़की से लड़का बनी थी सना खान, फिर प्यार में मिला ऐसा बड़ा धोखा

पार्टी नेता ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के त्रिपुरा में आगामी विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने की संभावना है। उन्होंने कहा कि पार्टी को अभी यह तय करना है कि वह सभी 60 निर्वाचन क्षेत्रों में उम्मीदवार उतारेगी या केवल उन सीटों पर जहां उसकी मजबूत पकड़ है। त्रिपुरा विधानसभा के लिए 16 फरवरी को मतदान होगा। टीएमसी इस क्षेत्र में असम के साथ मेघालय और त्रिपुरा में अपनी पैठ मजबूत करने की कोशिश कर रही है।

पार्टी नेता ने कहा कि अभिषेक बनर्जी 24 जनवरी को एक अन्य चुनावी राज्य मेघालय का दौरा करेंगे और वहां टीएमसी का घोषणापत्र जारी करेंगे। मेघालय की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव 27 फरवरी को होगा। नवंबर 2021 में मेघालय में कांग्रेस के 17 में से 12 विधायक टीएमसी में शामिल हो गए थे। इस वजह से टीएमसी पहाड़ी राज्य की विधानसभा में प्रमुख विपक्षी पार्टी बन गई।