असम विश्वविद्यालय सिलचर, डॉ. अम्बेडकर फाउंडेशन द्वारा स्वीकृत डॉ. अम्बेडकर चेयर योजना के तहत चेयर प्रोफेसर के पद पर प्रतिनियुक्ति/अनुबंध के आधार पर तत्काल भर्ती के लिए पात्र उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित कर रहा है।

पद का नाम: चेयर प्रोफेसर

पदों की संख्या : 1

वेतन : स्तर-14 : रु. 1,44,200-2,18,200

यह भी पढ़े : अगर कोई कानून गरीबों के कल्याण में बाधा बने तो इसे तोड़ने में संकोच नहीं करना चाहिएः नितिन गडकरी


पात्रता मापदंड :

ए) i) संबंधित / संबद्ध / प्रासंगिक अनुशासन में पीएचडी की डिग्री के साथ एक प्रख्यात विद्वान, और उच्च गुणवत्ता के प्रकाशित कार्य, सक्रिय रूप से प्रकाशित कार्य के साक्ष्य के साथ अनुसंधान में लगे हुए, पीयर-रिव्यू या यूजीसी में न्यूनतम 10 शोध प्रकाशन। -सूचीबद्ध जर्नल और परिशिष्ट II, तालिका 2 में दिए गए मानदंडों के अनुसार 120 का कुल शोध स्कोर (डॉ अम्बेडकर के विचार और दर्शन / शिक्षा, सामाजिक न्याय / समावेश / सद्भाव में विशेषज्ञता वांछनीय है)।

यह भी पढ़े : Raksha bandhan 2022 : भृगु संहिता के अनुसार 11 अगस्त को रक्षा बंधन मनाना शास्त्रसम्मत, 12 को उचित नहीं


ii) विश्वविद्यालय/महाविद्यालय में सहायक प्रोफेसर/एसोसिएट प्रोफेसर/प्रोफेसर के रूप में कम से कम दस साल का शिक्षण अनुभव, और/या विश्वविद्यालय/राष्ट्रीय स्तर के संस्थान में समकक्ष स्तर पर शोध अनुभव सफलतापूर्वक निर्देशित डॉक्टरेट उम्मीदवार होने के प्रमाण के साथ।

या

बी) एक उत्कृष्ट पेशेवर, पीएच.डी. प्रासंगिक/संबद्ध/अनुप्रयुक्त में डिग्री

विषयों, किसी भी शैक्षणिक संस्थान से (उपरोक्त ए में शामिल नहीं)/उद्योग,

जिसने संबंधित में ज्ञान में महत्वपूर्ण योगदान दिया है/

संबद्ध/प्रासंगिक अनुशासन, दस्तावेजी साक्ष्य द्वारा समर्थित, बशर्ते कि वह/

दस साल का अनुभव है।

यह भी पढ़े : Raksha Bandhan 2022: राखी बांधने के समय को लेकर असमंजस की स्थिति , जानिए कब मनाया जाएगा रक्षा बंधन?


आवेदन कैसे करें: उम्मीदवार सभी स्व-सत्यापित प्रशंसापत्र के साथ निर्धारित आवेदन पत्र (जो विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.aus.ac.in या http://assamu1.ucanapply.com से भरा / डाउनलोड किया जा सकता है) को पीडीएफ प्रारूप में भेज सकते हैं। प्रमाण पत्र / शैक्षिक योग्यता और सभी सहायक दस्तावेज "सहायक रजिस्ट्रार, भर्ती सेल, कमरा नंबर # 103, राजा राममोहन राय प्रशासनिक भवन, असम विश्वविद्यालय, सिलचर -788011, कछार, असम, भारत को स्पीड पोस्ट / पंजीकृत पोस्ट द्वारा बंद कवर में केवल 10 सितंबर 2022 को या उससे पहले।

आवेदन शुल्क: रुपये का एक गैर-वापसी योग्य पंजीकरण शुल्क। 1000 / - (यूआर, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस के लिए) और रु। 500 / - (एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी के लिए) आवेदन शुल्क का भुगतान भुगतान गेटवे के माध्यम से ऑनलाइन इंटरनेट बैंकिंग / डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड द्वारा किया जाना है।

विस्तृत विज्ञापन : यहाँ क्लिक करें