त्रिपुरा में चुनाव पूर्व सर्वदलीय बैठक आज राज्य सचिवालय के सम्मेलन कक्ष में मुख्य निर्वाचन अधिकारी (CEO) किरण गिट्टे के नेतृत्व में हुई। बैठक में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC), BJP, CPI (M) ,CPI, तृणमूल, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और क्षेत्रीय IPFT जैसे राज्य में सक्रिय सभी दलों का प्रतिनिधित्व उनके नेताओं ने किया।


जहां CEO किरण गिट्टे ने स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए सभी दलों का सहयोग मांगा, वहीं विपक्ष का प्रतिनिधित्व करने वाले नेताओं ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार के तहत पहले कोई भी चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष नहीं था। उन्होंने सीईओ से स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए कड़े कदम उठाने का आग्रह किया ताकि चुनाव प्रचार के दौरान और मतदान के दिन धांधली और गुंडागर्दी से बचा जा सके।


CEO किरण गित्ते ने पार्टियों के नेताओं को चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष और सुचारू बनाने के लिए हर संभव प्रयास करने का आश्वासन दिया और उनका सहयोग मांगा। भले ही उपचुनाव की अधिसूचना 30 मई को जारी की जाएगी, लेकिन सभी राजनीतिक दलों ने पहले से ही धीमी गति से प्रचार अभियान शुरू कर दिया है जो आने वाले दिनों में गति पकड़ेगा. बैठक शांतिपूर्ण ढंग से समाप्त हुई।