आइजोल: केंद्रीय पर्यावरण वन और जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने मंगलवार को केंद्र की रोजगार मेला पहल के तहत मिजोरम में 79 युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किए।  79 रंगरूट वे हैं जिन्हें असम राइफल, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) और विदेशी बैंक में नौकरी मिली है।

Today's Horoscope : इन राशि वालों को आज मिलेगा किस्मत का साथ, माता-पिता का आर्शीवाद लेकर शुरू करें काम


रोजगार मेले के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 71,000 नई भर्तियों को नियुक्ति पत्र बांटने का वर्चुअल कार्यक्रम भी यहां असम राइफल्स के अड्डे पर आयोजित किया गया। इस अवसर पर बोलते हुए केंद्रीय मंत्री ने युवाओं के महत्व पर जोर दिया क्योंकि वे राष्ट्र की आशा हैं।

उन्होंने कहा कि युवा शक्ति (युवा शक्ति) राष्ट्र की शक्ति है। केंद्रीय मंत्री सोमवार को तीन दिवसीय दौरे पर आइजोल पहुंचे।

Love Horoscope : आज अपने किसी खास से अचानक होगी मुलाकात, जानिए प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा आज का दिन


चौबे जिनके पास उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण विभाग भी हैं, ने मंगलवार को राज्य के खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामलों के विभाग, FCI, भारतीय मानक ब्यूरो और केंद्रीय भंडारण निगम के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

उन्होंने राज्य वन विभाग और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों के साथ बैठक भी की। चौबे ने राज्य के राज्यपाल हरि बाबू कंभमपति और विधानसभा अध्यक्ष लालरिनलियाना सेलो से भी बातचीत की। अधिकारियों के मुताबिक केंद्रीय मंत्री बुधवार को दिल्ली के लिए रवाना होंगे।