कोरोना लॉकडाउन में शैक्षणिक समस्याएं आ रही है। कई बॉर्ड एक्जाम हैं जो रोक दिए गए हैं। कई रिजल्ट आने रह गए हैं। इसी बीच बिहार बोर्ड के मैट्रिक रिजल्ट को लेकर काफी अफवाहें उड़ रही हैं। जिससे परीक्षार्थी परेशान हो रहे हैं। सोशल साइट्स रिजल्ट जारी होने की खबरें आ रही हैं। वहीं बिहार बोर्ड के अधिकारियों की मानें तो रिजल्ट एक-दो दिन में जारी  करने की बात कह रहे हैं।


इन सबके बीच में परीक्षार्थि परेशान हैं कि आखिर रिजल्ट आएगा या नहीं। हैरान कर देने वाली बात तो ये हैं कि सोशल साइट्स ने तो टॉपर्स की सूची भी जारी कर अफवाहें फैलाने की कोशिश की है। सोशल साइट्स इस तरह के फर्जी वायरल से बिहार बोर्ड के मैट्रिक परीक्षार्थी कंफ्यूज हो रहे हैं।  बिहार बोर्ड की मानें तो उनका कहना है कि इसकी जानकारी अधिकारिक रूप से दी जाएगी।


सूत्रों से मिली जानकारी ने बताया कि इंटर की तरह ही मैट्रिक के परिणाम घोषित करने के लिए भी प्रेस कॉन्फ्रेस नहीं होगी। प्रेस रिलीज के जरिए मीडिया को परिणाम घोषित होने की सूचना दी जाएगी। खबर दे दें कि मैट्रिक की कॉपियों का मूल्यांकन पहले ही खत्म हो चुका है। अब बोर्ड सिर्फ रिजल्ट की प्रक्रिया में लगा हुआ है।