बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (PM Sheikh Hasina) ने कहा कि उनके देश ने अपनी स्वतंत्रता और संप्रभुता की रक्षा करने के लिए सभी क्षमताएं हासिल कर ली हैं अगर उस पर किसी बाहरी हमलावर या दुश्मन ने हमला किया है। PM हसीना ने चटगांव के भटियारी में बांग्लादेश मिलिट्री एकेडमी में 81वें बीएमए लॉन्ग कोर्स की प्रेसिडेंट परेड 2021 को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की।
उन्होंने कहा कि "अगर हम पर कभी कोई विदेशी दुश्मन हमला करता है, तो हम अपनी स्वतंत्रता की रक्षा करने की क्षमता रखते हैं। PM हसीना (PM Sheikh Hasina) ने कहा कि " बांग्लादेश (Bangladesh) की धरती की संतान होने के नाते सशस्त्र बलों को अपने लोगों के सुख-दुख बांटने में बराबर का भागीदार होना चाहिए "।

PM हसीना (PM Sheikh Hasina)ने कहा "उनका एकमात्र पेशेवर लक्ष्य सतर्क रहना, अपने कर्तव्यों का पालन करने के लिए तैयार रहना और यदि आवश्यक हो तो राष्ट्र के लिए अंतिम बलिदान देना चाहिए।" हम शांति में विश्वास करते हैं, राष्ट्रपिता ने हमें विदेश नीति दी है। हम उस विदेश नीति में विश्वास करते हैं, लेकिन अगर हम पर बाहर से दुश्मनों द्वारा हमला किया जाता है, तो हमने अपनी स्वतंत्रता (independence) और संप्रभुता (sovereignty) की रक्षा करने की अपनी क्षमता हासिल कर ली है "।