देश में लॉकडाउन जारी है। लेकिन अस्पताल खुले हैं क्योंकि कोरोना के कहर से मरीजों को बचाने और इस महामारी को मात देने के लिए एक जंग लड़ी जा रही है। इसी बीच बिहार के फुलवारीशारीफ में छपरा की एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। जहां एक महिला ने चार बच्चों को एक साथ जन्म दिया है। डॉक्टरों ने बताया कि बच्चों का वजन एक किलो से डेढ़ किलो के बीच है। इनमें दो बेटे और दो बेटियां हैं।

स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. नुजहत रहमान और उनकी टीम ने बताया कि यह ऑपरेशन बहुत ही कठिन था लेकिन सफल हुआ। डॉ. रहमान ने जानकारी देते हुए बताया कि दो दिन पहले महिला नर्सिंग होम आई थी। जांच के दौरान ज्ञात हुआ कि ट्विंस लेकिन गहरी जांच करने के बाद पता चला कि गर्भ में चार बच्चे हैं। डॉक्टर ने कहा कि छपरा की महिला व उसके चारों बच्चे स्वस्थ्य हैं। इसी के साथ कहा कि करीब 20 साल की प्रैक्टिस में पहली बार ऐसा मैंने देखा है।


जानकारी के लिए बता दें कि इसी तरह का एक और मामला उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में देखने को मिला है जहां 28 वर्षीय रेहाना ने पिछले साल एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया। लखनऊ के अस्पताल में रेहाना ने अपने चार बच्चों का सफलतापूर्वक जन्म दिया, संजोग की बात है कि इस महिला को भी दो लड़के और दो लड़कियां हैं।