इजरायल और फिलिस्तीन के बीच चल रहे तनाव पर पूरी दुनिया की नजर है। वहीं पाकिस्तान लगातार इजरायल पर निशाना साध रहा है। इस बीच पाकिस्तानी एक्ट्रेस जोया नासिर का देश प्रेम चर्चा का विषय बन गया है। जोया के बॉयफ्रेंड ने मामले में जब पाकिस्तान का मजाक बनाया, तो एक्ट्रेस को इतना बुरा लगा कि उसने सगाई ही तोड़ दी।

जानकारी के अनुसार जोया नासिर अपने बॉयफ्रेंड और जर्मन ब्‍लॉगर क्रिश्चियन बैट्जमैन के साथ सगाई करने जा रही थी। इस बीच क्रिश्चियन ने इजरायल और फिलिस्‍तीन के तनाव के बीच पाकिस्‍तान पर एक टिप्‍पणी कर दी। उन्‍होंने एक ट्वीट में पाकिस्‍तान का मजाक उड़ा दिया। इससे उनकी मंगेतर जोया नासिर गुस्‍सा हो गईं और उन्होंने सगाई तोड़ दी। अब दोनों अलग हैं।

क्रिश्चियन ने ट्वीट किया, मौजूदा समय में प्रार्थना करने से काम नहीं चलेगा। इजरायल ने फिलिस्तीन के समर्थन में आवाज उठाने वाले पाकिस्तानियों पर भी सवाल उठाए हैं। जब आप अपने ही देश को बर्बाद कर रहे हों, जब आप अपने समाज और लोगों की मदद नहीं कर पा रहे हों तो ऐसे में दूसरों के लिए बुरा महसूस करना बंद करें।

इस पोस्‍ट के बाद जोया ने सगाई तोड़ दी। इस संबंध में उन्‍होंने एक पोस्‍ट भी किया। इसमें उन्‍होंने लिखा, मेरे धर्म, मेरी संस्कृति, मेरे देश और मेरे लोगों के प्रति जो असंवेदनशीलता दिखाई गई है। इसने अचानक मेरा रुख बदल दिया। उसने मुझे यह कठिन फैसला लेने के लिए मजबूर कर दिया है। कुछ धार्मिक और सामाजिक सीमाएं होती हैं जिन्हें पार नहीं किया जा सकता। इसलिए मैंने अलग होने का फैसला किया। नम्रता, सहनशीलता और एक-दूसरे के प्रति सम्मान ऐसे गुण हैं जिनका हमें हमेशा पालन करना चाहिए। जोया के सगाई तोडऩे के बाद क्रिश्चियन ने गुड बाय मैसेज लिखा। उन्होंने लिखा कि पिछले डेढ़ साल का यह सफर बहुत ही अच्छा रहा, लेकिन शायद हम दोनों की जिंदगी को अलग-अलग तरीके से देखते हैं। इसलिए हमारा अलग होना ही बेहतर है।