मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथांगा ने कुछ राज्यों में पूर्वोत्तर के लोगों पर हमले की कथित घटनाओं और नस्ली भेदभाव के मुद्दे पर चिंता जताई है। उन्होंने इस सिलसिले में प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के हस्तक्षेप का अनुरोध किया ताकि दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई हो सके। दरअसल एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ है जिसमें दिखाई दे रहा है कि पूर्वोत्तर के कुछ लोगों को किराने की एक दुकान पर कथित तौर पर घुसने से मना किया जा रहा है।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री ने इस वीडियो को संलग्न करते हुए एक ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि मैं इस वीडियो को देखकर बहुत दुखी और हैरान हूं। मानवता का स्तर इतना नीचे कब हो गया।
उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से इस मामले पर गौर करने और दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई किये जाने का अनुरोध किया है। उन्होंने एक ट्वीट कर कहा है कि मैं नरेंद्र मोदी जी और अमित शाह जी से इस मामले को देखने का अनुरोध करता हूं।

जोरामथांगा ने इस वीडियो में मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा, असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो और अरुणाचल प्रदेश के उनके समकक्ष पेमा खांडू को टैग किया है।