दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जो जानवरों से प्यार करते हैं और उन्हें पालते हैं, लेकिन अमरीका के कैलिफोर्निया में रहने वाले जे ब्रीवर का शौक कुछ हटकर है। जे को सांपों से प्यार है और वह उन्हें पालते हैं। हाल ही में ब्रीवर उस समय चर्चा में आए जब उन्हीं के एक सांप द्वारा उनपर अटैक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। 

इस वीडियो में सांप उनपर हमला करता है, लेकिन वह बच जाते हैं। ब्रीवर को सांपों से इतना प्यार है कि उन्होंने बाकायदा उनका जू खोल रखा है। जिसका नाम है ‘द रैपटाइल जू ’। जहां विभिन्न प्रजातियों के सांप हैं। इनमें से कुछ सांप तो कई फीट लंबे हैं। वहीं कुछ दुर्लभ प्रजातियों के सांप भी ब्रीवर के पास हैं। अपने इस शौक के कारण ब्रीवर इतने मशहूर हैं कि इंस्टाग्राम पर 22 लाख से ज्यादा लोग उन्हें फॉलो करते हैं और उनके फोटोज व वीडियोज को मिलियन लाइक्स मिलते हैं। कई सेलेब्रिटीज उनके यहां सांप देखने और फोटो खिंचवाने आती हैं।

ब्रीवर सिर्फ सांपों को पालते ही नहीं हैं, बल्कि लोगों को उनके बर्ताव के बारे में भी बताते हैं। जिससे लोग सांपों के प्रति अपने नजरिए को बदल सकें। ब्रीवर का कहना है सांपों को अपना स्पेस चाहिए होता है। अगर उन्हें यह नहीं मिलेगा, तो वह इंसान पर हमला जरूर करेंगे। इसलिए बिना ट्रेनिंग के सांपों के पास न जाएं, ऐसा करना खतरनाक हो सकता है। सांपों के साथ ही ब्रीवर के पास कुछ घडिय़ाल और अजगर भी हैं।