रूस और यूक्रेन के बीच तीसरे दिन भी युद्ध जारी है। रूस ने यूक्रेन की राजधानी कीव पर धावा बोल दिया है। इस बीच यूक्रेन ने आम नागरिकों से भी हथियार उठाने के लिए कहा है। इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने देश छोड़कर भागने के अमरीकी ऑफर को ठुकरा दिया है। 

ये भी पढ़ें

यूक्रेन-रूस झगड़े में आपको भी लगेगा झटका, सरकार को हो सकता है एक लाख करोड़ रुपए का नुकसान, जानिए कैसे


यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की को अमरीकी सरकार ने राजधानी कीव से निकलने के लिए कहा था, लेकिन जेलेंस्की ने इससे इनकार कर दिया। मामले से परिचित अमरीका के खुफिया विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यूक्रेनी राष्ट्रपति ने बोले, यहां युद्ध चल रहा है। मुझे गोला बारूद चाहिए, सवारी नहीं। अधिकारी ने जेलेंस्की को एक 'जोशीला व्यक्ति' बताया है। जेलेंस्की ने कहा था कि दुश्मन ने उन्हें टारगेट नंबर-1 और उनके परिवार को टारगेट नंबर-2 के रूप में चिन्हित किया है।

ये भी पढ़ें

यूक्रेन से जंग के बीच रूस ने ब्रिटेन को दिया तगड़ा झटका, उठाया इतना बड़ा कदम


इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने गुरुवार रात एक वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल में अपने यूरोपीय समकक्षों के लिए एक अशुभ चेतावनी दी। उन्होंने अन्य नेताओं से कहा, यह आखिरी बार हो सकता है, जब आप मुझे जीवित देख रहे हों। यूक्रेन के राष्ट्रपति के सलाहकार ने पहले चेतावनी दी थी कि अगर रूस यूक्रेन की राजधानी पर कब्जा करता है, तो जेलेंस्की को मारना चाहता है। रिपोर्ट में कहा गया है, ऐसा माना जा रहा है कि रूस यूक्रेन में कठपुतली सरकार स्थापित करने की योजना बना रहा है, अगर वह कीव पर सफलतापूर्वक कब्जा कर लेता है, तो। यूक्रेन में विशिष्ट यूक्रेनी अधिकारियों को पकड़ने या मारने के लिए चेचन विशेष बलों के एक दस्ते को यूक्रेन में तैनात किया गया है।