YouTube के जरिए अब जल्द ही क्रिएटर्स और अधिक कमाई कर सकेंगे। प्लेटफॉर्म पर NFT फीचर आ सकता है जिसके बारे में कंपनी के CEO ने संकेत दिया है। YouTube CEO Susan Wojcicki ने वीडियो कम्युनिटी के लिए एक लेटर पब्लिश किया है। इसमें प्लेटफॉर्म के मुख्य फोकस का पता चलता है। कंपनी का फोकस 2022 में YouTube Shorts पर रहेगा।

अब इस प्लेटफॉर्म पर YouTube Shorts व्यूज ने 5 ट्रिलियन का आंकड़ा पार कर लिया है। अब ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस परफॉर्मेंस से काफी खुश है। अब सीधा मुकाबला TikTok और Instagram Reels से हो रहा है।

YouTube CEO ने NFT के बारे में भी जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि Web3 में जो हो रहा है, वह प्रेरणा का स्रोत है। Wojcicki के मुताबिक YouTube इकोसिस्टम को एक्सपैंड करने पर फोकस किया जाता है। इससें क्रिएटर्स को NFT जैसी चीजों सहित उभरती टेक्नोलॉजी का फायदा मिले।

अपने लेटर में सीईओ ने बताया कि कंपनी NFT को क्रिएटर्स की आय के स्रोत के रूप में देख रही है। ध्यान दें कि दूसरे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स भी इस तैयारी में है। इन प्लेटफॉर्म्स ने या तो NFT फीचर जारी कर दिया है या जल्द ही जारी करने वाले हैं।