सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे बिहार-झारखंड के युवाओं के पास एक सुनहरा मौका है। उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से हाल ही में स्टाफ नर्स के पद पर आवेदन मांगे गए हैं। इस दौरान कुल 3012 पदों पर भर्तियां होंगी। उम्मीदवारों को इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन देना है। 

जॉब डिटेल

स्टाफ नर्स के पद पर जारी इस वैकेंसी (UPPSC Staff Nurse Recruitment 2021) में महिलाओं को ज्यादा सीटें दी गई है। इस दौरान कुल 3012 पदों पर भर्तियां होंगी, जिसमे पुरुष उम्मीदवारों के लिए 341 सीटें और महिला उम्मीदवारों के लिए 2671 सीटें होगी। ऐसे में आवेदन देने से पहले आधिकारिक साइट (uppsc.up.nic.in) पर जारी जानकारी एक बार जरुर पढ़ ले। 

के जरिए महिला उम्मीदवारों को ज्यादा सीटें दी गई हैं। इस वैकेंसी के तहत कुल 3012 पदों पर भर्तियां होंगी। इसमें पुरुष उम्मीदवारों के लिए 341 सीटें और महिला उम्मीदवारों के लिए 2671 सीटें तय की गई हैं। आवेदन करने से पहले वेबसाइट पर उपलब्ध ऑफिशियल नोटिफिकेशन में वैकेंसी की पूरी डिटेल्स देख लें।

शैक्षिक योग्यता 

उम्मीदवारों का मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं या 12वीं पास होना जरूरी है। इसके अलावा अभ्यर्थी के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से नर्सिंग में डिप्लोमा होना चाहिए।अभ्यर्थी की उम्र 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं जनरल, ओबीसी और आर्थिक रुप से कमजोर उम्मीदवारों के लिए एप्लीकेशन फीस 125 रुपए है। जबकि SC-ST उम्मीदवारों की एप्लीकेशन फीस 65 रुपए है। इसके अलावा पीएच कैटेगरी के उम्मीदवारों की एप्लीकेशन फीस 25 रुपए है।