दुनिया में कुछ ऐसे हैरतअंगेज और अजीबो-गरीब रिकॉर्ड्स हैं, जिनके बारे में जानकर हर कोई हैरान रह जाता है। ऐसा ही एक रिकॉर्ड है लीना मेडिना (Lina Medina) के नाम। वह 5 साल की उम्र में मां बन गई थीं। यानि 5 साल की उम्र में बच्चे को जन्म दे दिया था। ये बात सुनकर आपको भले ही यकीन ना हो लेकिन बात बिल्कुल सच है।

लीना मेडिना जब पांच साल 7 महीने और 17 दिन की थीं तब उन्होंने अपने बेटे को जन्म दिया था। दक्षिण अमेरिकी देश पेरू की रहने वालीं लीना मेडिना के नाम ये रिकॉर्ड आज भी दर्ज है। लीना का जन्म पेरू के तिक्रापो में 27 सितम्बर 1933 को हुआ था। वह जब पांच साल की हुईं तो उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया था। ये देखकर पूरी दुनिया हैरान रह गई थी कि आखिर कोई पांच साल की बच्ची किसी बच्चे को कैसे जन्म दे सकती है।

बताया जाता है कि लीना जब पांच साल की थी तो उनका पेट अचानक से बड़ा होने लगा। पहले तो घरवालों को लगा कि यह कोई ट्यूमर या समान्य बिमारी होगी। इसी के चलते परिवार के सदस्य लीना को डॉक्टर के पास लेकर पहुंचे। जांच के दौरान डॉक्टर (Doctor) ने पाया कि लीना मेडिना प्रेग्नेंट हैं और बच्चे को जन्म देने वाली हैं।

इस जांच के बाद डॉक्टर भी हैरान हो गए। जिसके बाद डॉक्टरों की टीम ने लीना को अस्पताल में अपनी निगरानी में रख लिया। उसके बाद लीना मेडिना ने 14 मई, 1939 को एक बेटे को जन्म दिया। जिसके लिए डॉक्टर्स को लीना का ऑपरेशन करना पड़ा। रिपोर्ट कहते हैं कि लीना ने जिस बच्चे को जन्म दिया था दोनों बाद में स्वस्थ थे। इत्तेफाकन जिस दिन लीना मेडिना ने बच्चे को जन्म दिया था।