केरल समेत कई राज्यों में पाबंदियों को बढ़ा दिया गया है। ऐसे में कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए नागरिकों का घर में रहना पहले से भी ज्यादा जरूरी हो गया है। हालांकि, प्रशासन ने जरूरी कामों के लिए घर से बाहर निकलने की छूट दे रखी है। 

इसके लिए आपको ई-पास के लिए आवेदन देना होता है। ई-पास के लिए आवेदन करने के दौरान कारण बताना जरूरी होता है। आमतौर पर लोग जरूरी चीजों का हवाला देकर पुलिस से घर के बाहर निकलने की अनुमति हासिल कर लेते हैं, हालांकि इस बीच कई ऐसे लोग भी हैं, जो घर से बाहर निकलने के लिए अजीबोगरीब कारण का हवाला दे रहे हैं। 

ऐसा ही एक मामला केरल से सामने आया है, जहां एक युवक की मांग को देखकर पुलिस का सिर चकरा गया। इतना ही नहीं पुलिस को आवेदक को थाने में बुलाकर पूछताछ तक करनी पड़ी। 

केरल पुलिस के पास कन्नूर के कन्नापुरम के निवासी एक युवक ने ई-पास के लिए आवेदन किया था। उसने कहा था कि वह 'सेक्स' के लिए बाहर जाना चाहता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, युवक शाम के वक्त कन्नूर के किसी इलाके में जाना चाहता था। 

आवेदन मिलने के बाद पुलिस सहायक आयुक्त को अलर्ट किया गया। इसके बाद वालपट्टनम पुलिस को युवक को पकड़ने के आदेश दिए गए। केरल कौमुदी की एक रिपोर्ट के अनुसार, युवक को पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन लाया गया। 

पूछताछ के दौरान युवक ने खुलासा किया कि यह एक गलती थी और आवेदन से पहले 'स्पैलिंग की गलती' को सुधार नहीं पाया था। उसने कहा कि वह 'सीक्स ओ क्लॉक' लिखना चाहता था, लेकिन गलती से 'सेक्स' लिखा गया। 

बाद में पुलिस ने युवक को हिदायत देकर छोड़ दिया। ऐसा ही एक मामला बिहार से सामने आया था, जहां एक युवक चेहरे पर 'मुंहासे' दिखाने जाना चाहता था। इसके लिए उसने पुलिस के पास आवेदन दिया था। पूर्णिया के जिलाधिकारी राहुल कुमार ने मामले की जानकारी ट्विटर पर दी थी। उन्होंने कहा 'भाई आपके मुंहासों का इलाज बाद में हो सकता है।