भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सैयद शाहनवाज हुसैन ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में शामिल होने को लेकर कांग्रेस पर युवा नेताओं को अपमानित करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि कांग्रेस डूबते जहाज की तरह है, जिस पर सवार लोग अपनी जान बचाने के लिए कूद कर भाग रहे हैं।


हुसैन ने यहां भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस के युवा नेताओं को भी अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर विश्वास नहीं रहा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोगों को यह समझ में आ गया है कि गांधी के नेतृत्व में न तो उनका और न ही देश का भला होने वाला है।


भजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता न कहा कि कांग्रेस की दुर्दशा के लिए खुद कांग्रेस और गांधी जिम्मेवार हैं। इसकी दशा डूबते हुए जहाज की तरह हो गई है, जिस पर सवार लोग अपनी जान बचाने के लिए कूद कर भाग रहे हैं। मध्यप्रदेश में भी यही हुआ। भाजपा वहां पर सरकार बनाने जा रही है। झारखंड भी इससे अछूता नहीं। यहां भी कांग्रेस विधायक पार्टी से नाराज हैं।


हुसैन ने कहा कि सिंधिया के दादी राजमाता विजयराजे सिंधिया जनसंघ (भाजपा की पूर्ववर्ती) की संस्थापक सदस्य थीं। उन्होंने कहा कि उनकी दादी और उनके पिता माधव राव सिंंधिया दोनों पहली बार जनसंघ के टिकट से ही लोकसभा पहुंचे थे और अब ज्योतिरादित्य सिंधिया राज्यसभा में पहली बार भाजपा सदस्य के रूप मे जाएंगे।


भाजपा नेता ने झारखंड में राज्यसभा चुनाव पर कहा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने पिता एवं झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) सुप्रीमो शिबू सोरेन को भी निर्विरोध नहीं जीतने दिया। उन्हें भी चुनाव में फंसा दिया। चुनाव जीतने के पर्याप्त आंकड़े नहीं होने के बाद भी कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी उतार दिया है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा के राज्यसभा प्रत्याशी दीपक प्रकाश की जीत तय है।


हुसैन ने बिहार में इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के बारे में कहा कि बिहार में भाजपा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी। उन्होंने विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के 200 से अधिक सीटें जीतने का दावा किया। उन्होंने कहा कि राजग घर-घर जाएगा और राज्य में नीतीश कुमार के नेतृत्व में पिछले 15 वर्ष में हुए काम के आधार पर वोट मांगेगा।