दुनिया भर के कई देशों में इस वक्त लॉकडाउन चल रहा है जिनमें भारत भी शामिल है। लॉकडाउन में मोबाइल फोन समेत सभी इंडस्ट्रीज अभी बंद है। लॉकडाउन में सरकार ने सिर्फ जरूरत की चीजों को ही खरीदने बेचने के छूट दे रखी है पर अब आप शाओमी के स्मार्टफोन लॉकडाउन में भी ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं। शाओमी Mi.com पर स्मार्टफोन्स प्रीपेड ऑर्डर ले रहा है यानी आपको स्मार्टफोन ऑर्डर करने के लिए पहले से पेमेंट करना होगा और कैश ऑन डिलिवरी का ऑप्शन उपलब्ध नहीं होगा।
शाओमी ने कहा है सभी प्रीपेड ऑर्डर्स की डिलिवरी सरकार द्वारा लॉकडाउन खत्म होने की घोषणा के बाद ही होगी। मौजूदा समय में फ्लिपकार्ट और ऐमजॉन भी सिर्फ जरूरत के सामानों की डिलिवरी कर रहे हैं।
इन सब के बीच शाओमी अपना नया स्मार्टफोन रेडमी नोट 9 लॉन्च करने जा रही है। 30 अप्रैल को इस फोन से कंपनी पर्दा उठा देगी। यह फोन चीन में रेडमी 10X नाम से लॉन्च होगा।
रेडमी के इस फोन में 6.53 इंच फुल HD+ डिस्प्ले मौजूद होगा। इसके अलावा यह फोन मीडियाटेक हीलियो G85 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर पर रन करेगा। यह फोन 3GB / 4GB / 6GB RAM ऑप्शन के साथ आएगा। फोन में 64GB/128GB स्टोरेज ऑप्शन मिलेगा। शाओमी का यह फोन ऐंड्रॉयड 10 पर रन करता है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में 48MP रियर कैमरा, 8MP अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 2MP मैक्रो लेंस और 2MP डेप्थ सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 13MP फ्रंट कैंमरा दिया गया है। फोन के रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। 5020mAh की बैटरी इस फोन को पावर देती है जो 18W फास्ट चार्जिंग के साथ आता है।